Monday, April 9, 2012

Fwd: Hindimedia



---------- Forwarded message ----------
From: hindimedia.in - मुख पृष्ठ <sanjaybengani@gmail.com>
Date: 2012/4/9
Subject: Hindimedia
To: palashbiswaskl@gmail.com


Hindimedia


विज्ञापनों के छलावों से जितना बचें उतना अच्छा

Posted:

हाल ही में जंक फूड के स्वास्थ्य पर पडऩे वाले असर के बारे में आए एक आलेख ने मुझे सोचने पर विवश कर दिया। क्या वाकई पैकेट बंद जंक फूड भारतीय उपभोक्ताओं के लिए खतरा हैं? कोला, बर्गर और पैकेट बंद चिप्स की देश में कितनी पहुँच है?

उपन्यास, भाषा और स्वातंत्र्य चेतनाः एक अभिनव मौलिक प्रयास

Posted:

titleस्वातंत्र्य चेतना किसी व्यक्ति, समूह, समुदाय, समाज अथवा राष्ट्र की प्रतिबंधहीन आत्मनिर्णय के अधिकार के प्रति सजगता और जागरूकता का नाम है, जिसमें विचार, अभिव्यक्ति, विश्वास, धर्म और उपासना के संबंध में स्वेच्छापूर्वक चयन का अधिकार तो शामिल है ही....

भारत के पहले अंग्रेजी लेखक भी थे वंदे मातरम के रचयिता

Posted:

वंदे मातरम गीत के रूप में भारत को उसकी व्यापक राष्ट्रीयता की पहचान देने वाले महान बांग्ला उपन्यासकार बंकिम चंद्र चटर्जी न केवल बंगाल के चुनिंदा लेखकों में एक थे, बल्कि उन्हें भारतीय अंग्रेजी साहित्य की शुरुआत का भी श्रेय जाता है।

जंजीर में मोना डार्लिंग बनेगी माही गिल

Posted:

जंजीर का रीमेक बनाया जा रहा है और इन दिनों कलाकारों का चयन किया जा रहा है। 'जंजीर' में बिंदू ने मोना डार्लिंग बन खूब लोकप्रियता बटोरी थी। नई जंजीर में यह किरदार माही गिल निभाएंगी।

हिटलर दीदी में अश्विनी कलसेकर

Posted:

ज़ी टीवी पर हिटलर दीदी में अश्विनी कलसेकर एक मुंहफट, चालाक वकील रानी भाटिया की भूमिका में दिखाई देंगी, जो एक बलात्‍कार का केस लड़ रही हैं।

ज़ी टीवी पर 17 अप्रैल से फिर सुबह होगी

Posted:

ज़ी टीवी पर 17 अप्रैल से फिर सुबह होगी धारावाहिक शुरू हो रहा है। यह कार्यक्रम महिलाओं के प्रति अन्याय जैसी घटनाओं पर आधारित है। मध्यप्रदेश के बुंदेलखंड की 'बेड़िया' समुदाय की प्रचलित परंपराओं को आधार बनाकर यह धारावाहिक तैयार किया गया है।

क्या बिकने वाली खबर परोसना ही पत्रकारिता है?

Posted:

आकस्मिक नहीं कि बीसवीं शताब्दी की विदाई के तुरंत बाद जैसे ही हिन्दी-पत्रकारिता उदारीकरण की चपेट में आई, तो सबसे पहले उसने अपने अखबार को लगे हाथ "उत्पाद" घोषित किया और पाठक को "उपभोक्ता।"

रेल मंत्री ने लूटने का नया रास्ता निकाल लिया

Posted:

बजट पेश करते समय तत्कालीन रेलमंत्री दिनेश त्रिवेदी ने कहा था कि किराए की राउंडिंग करते वक्त निकटतम पाँच के गुणांक का ध्यान रखा जाएगा।

बिट्टू बॉस के सुपवित्र बाबुल

Posted:

"इंडियन आइडल" और "कोक स्टूडियो" जैसे टीवी शो के क्रिएटिव निर्देशक सुपवित्र बाबुल ने "बिट्टू बॉस" के साथ बड़े परदे की ओर रूख किया है। कुमार मंगत के निर्देशन में बनी यह फिल्म शादी में वीडियो बनाने वाले एक शख्स की कहानी पर आधारित है।

लता मंगेशकर ने गाया 21 मिनट का गाना

Posted:

फिल्मी गीतों की लम्बाई ज्यादा नहीं होती है। दो या तीन मिनट लम्बा गीत होता है। लेकिन जयपुर मूल के संगीतकार तोषी साबरी ने हाल ही में अपनी आने वाली फिल्म मस्ताना के लिए 21 मिनट लंबा गीत रिकॉर्ड किया है।

मोबाईल ग्राहकों के लिए शिकायत केंद्र

Posted:

दूरसंचार विभाग मोबाइल ग्राहकों की शिकायतों को दूर करने के लिए देश भर के मुख्य शहरों में पब्लिक ग्रेवंस सेंटर (पीजीसी) शुरू करने पर गंभीरता से विचार कर रहा है।

'आगे कुंआ पीछे खाई' की स्थिति में पाकिस्तान

Posted:

Tanveer Jafriपाकिस्तान की राजधानी इस्लामाबाद के करीब एबटाबाद में हुए अमेरिकी सील कमांडो के आपे्रशन जेनोरिमो के बाद न सिर्फ पाकिस्तान व अमेरिका के मध्य रिश्तों में गहरी दरार पैदा हई है...

पत्रकारिता विश्वविद्यालय में सांस्कृतिक संध्या का आयोजन

Posted:

cultural eveningसंघ लोकसेवा आयोग के अध्यक्ष प्रो. देवप्रकाश अग्रवाल का कहना है कि सोशल मीडिया के बढ़ते प्रभावों के मद्देनजर इसके सही इस्तेमाल की जरूरत है ताकि यह बेहद प्रभावकारी माध्यम गलत तत्वों के हाथ में पड़कर सामाजिक अशांति का कारण न बन जाए।

You are subscribed to email updates from hindimedia.in - मुख पृष्ठ
To stop receiving these emails, you may unsubscribe now.
Email delivery powered by Google
Google Inc., 20 West Kinzie, Chicago IL USA 60610

No comments: