Monday, April 30, 2012

Fwd: Hindimedia सिनेमा में साम्राज्यवाद विरोध का कारपोरेट तात्पर्य!



---------- Forwarded message ----------
From: hindimedia.in - मुख पृष्ठ <sanjaybengani@gmail.com>
Date: 2012/4/30
Subject: Hindimedia
To: palashbiswaskl@gmail.com


Hindimedia


सिनेमा में साम्राज्यवाद विरोध का कारपोरेट तात्पर्य!

Posted:

महाकाश अभियानों का मकसद जेम्स कैमरुन की फिल्म अवतार में बेहद कायदे से अभिव्यक्त हुआ है, यह सबको मालूम है।इसमें काल्पनिक ग्रह पर वैज्ञानिक बेशकीमती धातुओं की खोज करते हैं। हम लोग कारपोरेट साम्राज्यवाद के प्रतिरोध के सिलसिले में सिनेमा माध्यम में इसे चामत्कारिक प्रयोग मानते रहे हैं।

इस बार छुट्टियों में फिल्मों की सौगात

Posted:

इस बार गर्मियों की छुट्टियों के दौरान फिल्मों के चाहने वालों को बॉलीवुड की एक से बढ़कर एक फिल्में देखने को मिलेंगी। इनमें रोमांस, ड्रामा, एक्शन एवं कॉमेडी से भरपूर हॉलीवुड की द एवेंजर्स, मेडागास्कर 3 से लेकर बॉलीवुड की जन्नत 2 से राउडी राठौर शामिल हैं।

ट्रिबिका फिल्म समारोह में भारतीय फिल्म को पुरस्कार मिला

Posted:

भारतीय मूल की फिल्ममेकर निशा पाहुजा की डाक्यूमेंट्री द व‌र्ल्ड बीफोर हर को प्रतिष्ठित ट्रिबिका फिल्म फेस्टिवल में श्रेष्ठ डॉक्यूमेंट्री के खिताब से नवाजा गया है। 18 अप्रैल से 29 अप्रैल तक चलने वाले इस समारोह में दुनियाभर के फिल्ममेकर मौजूद हैं।

ऐश्वर्या राय बच्चन की वापसी 20 करोड़ से

Posted:

खबर है कि ऐश्वर्या जल्दी ही वापसी करने वाली है। हालांकि, उनकी वापसी किसी फिल्म से ना होकर छोटे पर्दे से होगी।

बोल बच्चन 6 जुलाई को

Posted:

बॉलीवुड अभिनेता अभिषेक बच्चन फिलहाल हास्य फिल्म 'बोल बच्चन' छह जुलाई से सिनेमाघरों में प्रदर्शित की जाएगी। बॉलीवुड अभिनेता अभिषेक बच्चन फिलहाल हास्य फिल्म 'बोल बच्चन' की शूटिंग में व्यस्त हैं।

देश के बाहर पहुँची संस्कृत की सुगंध

Posted:

भारत में उसकी मूल और सबसे पुरानी भाषा संस्कृत तुच्छ राजनीति की भेंट चढ़ गई। भाषाई राजनीति के घटिया खेल ने उसे अभिजात्य वर्ग की भाषा करार देकर सामान्य वर्ग को उससे दूर कर दिया।

डांस इंडिया डांस के दम पर ज़ी टीवी ने सबको पछाड़ा

Posted:

Dance India Dance Season 3

'ज़ी टीवी' फिर से नंबर2 के पायदान पर पहुंचने में कामयाब हो गया है और यह सब लोकप्रिय डांस रियलिटी शो – 'डांस इंडिया डांस' के तीसरे सत्र के ग्रांड फिनाले की वजह से हुआ है।

छत्तीसगढ़ी फिल्में दूरदर्शन में दिखाने की मांग

Posted:

सिनेमा के सौ साल में छत्तीसगढ़ी फिल्मों के योगदान पर संगोष्ठी का आयोजन 8 मई को शाम पांच बजे छत्तीसगढ़ चेम्बर ऑफ कामर्स के सभागार में आयोजित किया गया है।

निर्गुण रंगी चादरिया रे, कोई ओढ़े संत सुजान

Posted:

mahashraman

परस्पर एक-दूसरे के गुणों को देखते हुए, खोजते हुए उनको बढ़ाते चले जाना आचार्य महाश्रमण के विश्व मानव या वसुधैव कुटुम्बकम् के दर्शन का द्योतक है।

धूमधाम से मना रामजस स्कूल का शताब्दी वर्ष समारोह

Posted:

ramjas-school

दुनिया भर में अपनी शिक्षा और परम्पराओं के जरिये रौशनी फैलाने वाला रामजस संस्थान और उसका दरिया गंज स्थित सबसे पहले १९१२ में शुरू किया गया रामजस उच्चतर माध्यमिक विद्यालय क्रमांक एक अपने सौंवे वर्ष में प्रवेश कर गया।

रचनात्मकता जीवन का पर्याय है

Posted:

Navlekhak Shivir

मणिबेन नानावटी महिला महाविद्यालय, मुंबई के संयुक्त तत्वावधान में 18 अप्रैल से 25 अप्रैल 2012 तक आयोजित हिंदीतर भाषी हिंदी नवलेखक शिविर की रिपोर्ट।

You are subscribed to email updates from hindimedia.in - मुख पृष्ठ
To stop receiving these emails, you may unsubscribe now.
Email delivery powered by Google
Google Inc., 20 West Kinzie, Chicago IL USA 60610

No comments: