Thursday, April 5, 2012

सरकार और थलसेना पर ‘‘कीचड़ उछालने’’ की कोशिश: जनरल सिंह

सरकार और थलसेना पर ''कीचड़ उछालने'' की कोशिश: जनरल सिंह

Thursday, 05 April 2012 14:32

काठमांडो, पांच अप्रैल (एजेंसी) जनरल सिंह ने कहा है कि ऐसे लोगों को सबक सिखाने की जरूरत है जो सरकार और थलसेना पर ''कीचड़ उछालने'' की कोशिश कर रहे हैं।

जनरल सिंह ने उन खबरों को भी ''निहायत ही बकवास'' करार दिया जिसमें कहा गया था कि बीते जनवरी महीने में थलसेना की दो इकाइयां दिल्ली की ओर रुख कर रही थीं ।       
नेपाल की तीन दिवसीय यात्रा पर आए सेना प्रमुख ने कहा कि ऐसी रपटें दिखाती हैं कि लोग बिना मतलब ही सरकार और थलसेना पर कीचड़ उछालने की कोशिश कर रहे हैं । उन्होंने कहा कि ऐसे लोगों को सबक सिखाने की जरूरत है । 
अंग्रेजी अखबार 'इंडियन एक्सप्रेस' में कल खबर छपी थी कि 16....17 जनवरी की दरम्यानी रात को हरियाणा के हिसार से पैदल बटालियन के जंगी साजो सामान सहित और 50 पैरा ब्रिगेड के बड़े भाग के नयी दिल्ली कूच करने के कारण मनमोहन सरकार परेशान रही थी । 

इस खबर के बारे में जब जनरल सिंह से 'पीटीआई' ने सवाल किया तो उन्होंने कहा, ''यह निहायत ही बकवास है ।''
जनरल सिंह ने कहा ''जो कोई भी थलसेना प्रमुख के खिलाफ कहानियां गढ़ने की कोशिश कर रहा है वह निंदनीय है ।''
उन्होंने कहा ''यह दिखाता है कि लोग बिना मतलब ही सरकार और थलसेना, दोनों पर कीचड़ उछालने की कोशिश कर रहे हैं । ऐसे लोगों को सबक सिखाए जाने की जरूरत है ।''
जनरल सिंह प्राकृतिक आपदा प्रबंधन और मानवीय सहायता पर यहां आयोजित तीन दिवसीय सेमिनार में भाग लेने नेपाल आए हुए हैं ।
प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह और रक्षा प्रतिष्ठानों ने कल नयी दिल्ली में इस खबर को ''खौफ पैदा करने वाला'' और पूरी तरह से निराधार बताया था ।

No comments: