Thursday, April 5, 2012

लोकसभा चुनाव से पहले समर्थकों को एकजुट करेंगे अन्ना हजारे

लोकसभा चुनाव से पहले समर्थकों को एकजुट करेंगे अन्ना हजारे

Thursday, 05 April 2012 18:21

पुणे, पांच अप्रैल (एजेंसी) जनलोकपाल विधेयक के समर्थन में सामाजिक कार्यकर्ता अन्ना हजारे के आंदोलन के अगले दौर में 'लोकपाल लाओ नहीं तो जाओ' नारा खूब गूंजने वाला है।

यह आंदोलन वर्ष 2014 लोकसभा चुनाव तक जारी रहेगा।

 

हजारे ने आज रालेगण सिद्धी में कहा, ''मई में संसद का वर्तमान सत्र संपन्न होने तक हम विधेयक के पारित होने का इंतजार करेंगे। अगर ऐसा नहीं हुआ तो अगले आम चुनाव होने में डेढ साल बचा है।''
उन्होंने राजधानी दिल्ली में भ्रष्टाचार के खिलाफ अपने आंदोलन का एक साल पूरा होने पर संवाददाताओं से कहा, ''वर्ष 2014 चुनाव घोषित होने पर मैं 'लोकपाल लाओ नहीं तो जाओ' के नारे के साथ रामलीला मैदान में :अनशन पर: बैठूंगा। जैसे ही मैं अपना आंदोलन शुरू करूंगा, लोग तिरंगा लेकर मेरे साथ आना शुरू कर देंगे।''

हजारे ने आरोप लगाया कि सरकार फिलहाल जनलोकपाल विधेयक के मुद्दे पर समय काट रही है क्योंकि अभी कोई चुनाव नहीं होना है।

हजारे ने दावा किया कि वे पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव के कारण विधेयक का मसौदा तैयार करने के लिए संयुक्त समिति बनाने पर सहमत हुए थे। हालांकि प्रधानमंत्री ने अपना रूख बदला और सरकार विधेयक को कानूनीजामा पहनाने पर संसद में दिये अपने बयान पर कायम रहने में नाकाम रही।
हजारे ने दोहराया कि वह लोकपाल के लिए समर्थकों को एकजुट करने के लिए देशभर का दौरा करेंगे।
उन्होंने कहा कि वह किसी विशेष दल के खिलाफ अभियान नहीं चलाएंगे लेकिन उन्होंने मतदाताओं से अनुरोध किया कि वे जनलोकपाल विधेयक का विरोध करने वालों को वोट नहीं दें।

No comments: