Saturday, March 30, 2013

कैंसर से जूझ रही शालिनी की मौत

कैंसर से जूझ रही शालिनी की मौत


जनज्वार. जनचेतना संगठन से जुड़ीं सक्रिय वामपंथी युवा कार्यकर्त्ता शालिनी की कल 29 मार्च को रात 11.30 बजे दिल्‍ली के धर्मशिला अस्‍पताल में मौत हो गयी.वो पिछले कई महीनों से कैंसर से जूझ रही थीं.शालिनी की उम्र मात्र 35 वर्ष थी. गौरतलब है कि उनके शरीर में कैंसर चौथी स्टेज में पहुँच चुका था.

shaliniउनकी हालत ज्यादा गंभीर हो जाने पर उन्हें 27 मार्च को दिल्‍ली के धर्मशिला अस्‍पताल में भरती कराया गया था. हालांकि उनका इलाज धर्मशिला में जनवरी से चल रहा था. परिवार के साथ कुछ अंतर्विरोधों के चलते अंतिम समय में शालिनी का परिवार उनके साथ नहीं था.

डॉक्‍टरों के मुताबिक रात करीब 9 बजे आंतरिक रक्‍तस्राव और सांस की नली में रुकावट के कारण 3-4 मिनट के लिए उनकी दिल की धड़कन रुक गई थी, जिसे सीपीआर से दोबारा शुरू कराया गया.फिर उन्‍हें वेंटिलेटर पर रखा गया था, लेकिन कुछ समय बाद फिर से उनकी धड़कन रुकने लगी और इस बार उन्होंने अलविदा कह दिया.

गौरतलब है कि शालिनी से पहले जनचेतना संगठन से जुड़े सक्रिय वामपंथी अरविन्द सिंह की अपेंडिक्स से 24 जुलाई 2008 को गोरखपुर में मौत हो गयी थी. दिल्ली के लोधी रोड स्थित विद्युत शवदाह गृह में आज शाम 4 बजे उनकी अंत्‍येष्टि की जाएगी.

No comments: