Wednesday, May 2, 2012

Fwd: Hindimedia



---------- Forwarded message ----------
From: hindimedia.in - मुख पृष्ठ <sanjaybengani@gmail.com>
Date: 2012/5/2
Subject: Hindimedia
To: palashbiswaskl@gmail.com


Hindimedia


स्टार का नया फिल्मी चैनल 'मूवीज़ ओके'

Posted:

'स्टार इंडिया समूह' 'स्टार' समूह, 'ओके ब्रांड' के तहत दूसरे चैनल – 'मूवीज़ ओके' को लॉन्च कर हिन्दी मूवी के क्षेत्र में इसे और मजबूत करना चाहता है।

ज़ी न्यूज़ की महिम 'साफ पानी स्वस्थ भारत'

Posted:

'ज़ी न्यूज़' ने जल/पानी के संकट पर लोगों का ध्यान आकर्षित करने के लिए एक अभिनव शुरुआत की है। लगातार दूसरे साल, 'साफ पानी स्वस्थ भारत' नाम से शुरू किए गए इस अभियान के माध्यम से, ज़ी न्यूज़ ने आम-आदमी को साफ पानी के महत्व और इसे बचाने के लिए उन्हें शिक्षित करने की मुहिम चलाई है।

100 रु. में 100 चैनल मुफ्त देखें

Posted:

टीवी दर्शकों को जल्द ही सौ रुपये में कम से कम 100 फ्री टू एयर चैनल चुनने का मौका मिलेगा। केबल टीवी के लिए नए शुल्क नियमों के तहत इसे अनिवार्य कर दिया गया है।

क्या मणिपुर भारत में नहीं है?

Posted:

मनुष्य की इंद्रियां जब काम नहीं करतीं, ऐसे अजब गजब हालात का आप क्या कहेंगे? मगर अक्सर ऐसा हो जाता है कि हमारी इंद्रियां काम नहीं करतीं। मजे की बात तो यह है कि ऐसे में हमें कोई असुविधा भी नहीं होती और हम​ ​ सामान्य जीवन जी रहे होते हैं।

सत्यमेव जयते सबसे महंगा कार्यक्रम

Posted:

सत्यमेव जयते छोटे परदे पर अभी तक का सबसे महंगा कार्यक्रम सिध्द होगा। करोड़ों की लागत से बने इस कार्यक्रम के प्रस्तुतकर्ता आमिरखान होंगे। आमिर खान इस कार्यक्रम के लिए दो साल से तैयारी में जुटे हुए थे।

हरिद्वार के देवसंस्कृति वि.वि. को अंतर्राष्ट्रीय मान्यता

Posted:

पवित्र नगरी हरिद्वार में स्थित देवसंस्कृति विश्वविद्यालय को वर्ल्डवाइड एक्रीडीशन ऑफ योग आर्गनाइजेशन से मान्यता मिल गयी है, जिसके चलते अब यह विश्वविद्यालय अंतरराष्ट्रीय फलक पर अपनी प्रतिष्ठा बढ़ गयी है।

स्व. पंत की रचनाओं का संग्रहालय बनेगा

Posted:

उत्तराखंड की वित्त मंत्री ने प्रसिद्ध साहित्यकार सुमित्रानंदन पंत की रचनाओं का संरक्षण करने और उनके लिए संग्रहालय की स्थापना करने की आवश्यकता पर बल दिया है।

मध्यप्रदेश से जुडी हिन्दी की विभूतियों पर केंद्रित कैलेण्डर का लोकार्पण

Posted:

अपनी स्थापना के १०१ वर्ष पूर्ण कर चुकी इंदौर की श्री मध्यभारत हिन्दी साहित्य समिति ने मध्यप्रदेश से जुडी हिन्दी की विभूतियों पर केंद्रित एक रचनात्मक कैलेण्डर का प्रकाशन किया है।

श्रमिक के सरोकारों और क्रांति को समर्पित है 'मजदूर दिवस'

Posted:

एक मई अर्थात अंतर्राष्ट्रीय मजदूर दिवस। यह दिवस विशेषकर मजदूरों के लिए अपनी एकता प्रदर्शित करने का दिन माना जाता है। मजदूर लोग अपने अधिकारों एवं उनकी रक्षा को लेकर प्रदर्शन करते हैं।

मोबाईल कंपनियों की शिकायत के लिए ट्राई कि वेब साईट

Posted:

भारतीय दूरसंचार नियामक प्राधिकरण (ट्राई) ने उपभोक्ताओं की शिकायत की निगरानी के लिए पोर्टल शुरू किया है। इससे उपभोक्ताओं को अपने शिकायतों के निपटान के बारे में जानकारी मिल सकेगी।एक आधिकारिक बयान में कहा गया है,

400 गरीब बच्चों का खर्च उठाता हूँ, इसलिए समाजसेवी हूँ – सचिन तेंडुलकर

Posted:

संविधान विशेषज्ञ सुभाष कश्यप ने सचिन तेंडुलकर के राज्यसभा में जाने पर संवैधानिक सवाल खड़े किए तो सचिन ने तेंडुलकर ने कहा कि मैं 400 गरीब बच्चों की पढ़ाई का खर्च उठाता हूँ।

जाते जाते परिवार को सैर करा रही है राष्ट्रपति

Posted:

राष्ट्रपति प्रतिभा पाटिल की साउथ अफ्रीका और सेशल्स की यात्रा अपने पोतों को भी साथ ले जाने के कारण विवाद में घिर गई है। सरकार के सूत्रों ने पाटिल की इस नौ दिवसीय विदेश यात्रा में उनके दो पोतों के भी साथ जाने की पुष्टि की है।

''प्रेमचंद की विरासत को आगे बढ़ा रही है लमही'' -राजेन्द्र यादव

Posted:

book-launchप्रतिष्ठित कथाकार एवं हंस पत्रिका के संपादक राजेन्द्र यादव ने लमही पत्रिका के कहानी एकाग्र अंक का अपने आवास पर लोकार्पण किया। राजेन्द्र यादव ने लमही के इस विशेषांक को ऐतिहासिक घटना के रूप में रेखांकित किया।

You are subscribed to email updates from hindimedia.in - मुख पृष्ठ
To stop receiving these emails, you may unsubscribe now.
Email delivery powered by Google
Google Inc., 20 West Kinzie, Chicago IL USA 60610

No comments: