Friday, May 18, 2012

Fwd: Hindimedia



---------- Forwarded message ----------
From: hindimedia.in - मुख पृष्ठ <sanjaybengani@gmail.com>
Date: 2012/5/18
Subject: Hindimedia
To: palashbiswaskl@gmail.com


Hindimedia


इंजीनिरिंग और चिकित्सा की पढ़ाई हिन्दी में भी

Posted:

मध्य प्रदेश सरकार ने राज्य में एम बी बी एस और इंजीनियरिंग जैसे व्यावसायिक विषयों की पढाई हिंदी में कराने का अभूतपूर्व निर्णय लिया है। सरकार के इस ऐतिहासिक निर्णय की घोषणा स्वयं मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने राज्य के उच्च शिक्षा विभाग की समीक्षा बैठक में की।

शाहरुख खान की बददिमागी और बदतमीजी नहीं पचा पाए मुंबई के रईस

Posted:

shahrukh-khanगाली गलौज और मारपीट की घटना को लेकर माफी नहीं मांगने पर शाहरूख खान के वानखेड़े स्टेडियम में घुसने पर पाँच साल का प्रतिबंध लगा दिया गया। मुंबई क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष विलासराव देशमुख ने शुक्रवार को पत्रकारों के सामने यह घोषणा की।

विद्या बालन की कहानी अंग्रेजी में

Posted:

vidhya balanयश राज फिल्म्स बैनर अब विद्या बालन स्टारर "कहानी" को अंग्रेजी में बनाने की सोच रही है। इस फिल्म की अपार सफलता को देखकर यह निर्णय लिय गया है। जब इस बारे में निर्देशक सुजॉय घोष से बात की गई तो उन्होंने कहा किअभी बातचीत चल रही है। यदि फिल्म अंग्रेजी में बने तो उन्हें खुशी होगी।

गालियाँ सीख रही है करीना

Posted:

फिल्मी दुनिया में इन दिनों एक नया चलन पैदा हुआ है कि कौन कितना नीचे गिर सकता है। इस कड़ी में एक नया नाम सामने आया है करीना कपूर का।

भारत की पहली एनिमेटेड फिल्म कृष्ण और कंस

Posted:

विक्रम वेतुरी द्वारा निर्देशित यह फिल्म भगवान श्रीकृष्ण के बाल्यकाल के इतिहास पर आधारित है। अपने जन्म के बाद से अपने अत्याचारी मामा के प्रतिशोध से बचने के लिए उन्होंने दस साल की उम्र तक राक्षसों से मुकाबला किया था। यह भारत की पहली एनिमेटेड फिल्म है जिसे रिलाइंस इंटरटेनमेंट प्रदर्शित करने जा रही है।

पाकिस्तान एक मुल्क के रूप में कायम नहीं रह पाएगाः जावेद अख्तर

Posted:

Javed Akhtarपाकिस्तान में अल्पसंख्यकों के उत्पीड़न को लेकर प्रसिद्ध गीतकार जावेद अख्तर आज इतने दुखी नजर आए कि उन्होंने भविष्यवाणी कर दी कि आने वाले समय में पाकिस्तान एक मुल्क के रूप में कायम नहीं रह पाएगा।

मधुबाला का आइटम नम्बर

Posted:

दिलीप कुमार-मधुबाला के जमाने में आइटम का नामोनिशान नहीं था। उनकी प्रेम कहानी पर बन रहे टीवी धारावाहिक 'मधुबाला-एक इश्क' एक जुनून में 'शीला की जवानी' और 'मुन्नी बदनाम' के अलावा 'चोली के पीछे' जैसे आइटम सांग दर्शकों को देखने को मिलेंगे।

सेंसर की कैंची में फँसी नितिन देसाई की मराठी फिल्म अजिंठा

Posted:

मराठी फिल्म 'अजिंठा' का विशेष प्रदर्शन इसके सैंसर में फँसने की वजह से निर्स्त करना पड़ा। 'अजिंठा' 18वीं सदी के महाराष्ट्र के कस्बे अजंता की ट्राइबल गर्ल पारो की अंग्रेज से प्रेम की कहानी है। अजंता अपनी प्राचीन गुफाओं के कारण ना केवल प्रमुख टूरिस्ट प्लेस है, बल्कि इसका अनूठा इतिहास भी है।

ज़ावेद अख्तर ने राज्य सभा में समाँ बांधा

Posted:

Javed Akhtarअक्सर आरोपों, राजनीतिक दांवपेंचो और हंगामों का गवाह रहने वाली राज्यसभा कुछ क्षण ठहर गई और मशहूर गीतकार जावेद अख्तर की बातों को सुनकर अवाक रह गई। वे कह रहे थे कोई पुराना फिल्मी गीत बजता है तो लगता है कि किसी लड़कपन के दोस्त ने कंधे पर हाथ रख दिया हो।

गिनीज़ बुक के रेकॉर्ड से जान के लाले पड़े

Posted:

इन दिनों लोगों में रिकॉर्ड बनाने या स्टंट करने के लिए स्वयं को खतरे में डालने की सनक बढ़ती जा रही है। बर्फ में एक घंटे दस मिनट बैठने का इरादा करने वाले ऐसे ही एक युवक को डॉक्टर ने ऐन मौके पर बचा लिया।

कॉर्पोरेट लॉबी की दाल नहीं गली पास हुआ कॉपी राईट विधेयक

Posted:

राज्यसभा में आज आखिरकार बहुप्रतीक्षित कापीराइट संशोधन विधेयक पारित हो गया। इस विधेयक के पारित होने से देश भर के लाखों लेखकों, कलाकारों और सिने कर्मियों के हितो की रक्षा हो सकेगी।

देव पटेल के साथ टीना देसाई हॉलीवुड फिल्म में

Posted:

ब्रिटिश फिल्मों के अभिनेता देव पटेल ने 'स्लमडॉग मिलिनेयर' में फ्रीडा पिंटो के साथ हिन्दी दर्शकों में समान रूप से लोकप्रियता प्राप्त की थी। टीना देसाई बॉलीवुड की दो सुपरफ्लॉप फिल्मों 'ये फासले' और 'सही धंधे गलत बन्दे' से अपना नाम डुबो चुकी है।

यशराज की नई फिल्मः मेरे डैड की मारुति

Posted:

यशराज फिल्म्स का यूथ फिल्म स्टूडियो अब अपनी तीसरी फिल्म लेकर आ रहा है। इस स्टूडियो की स्थापना केवल युवाओं के लिए, युवाओं द्वारा, युवाओं की फिल्म बनाने के लिए पिछले साल की गयी थी।

सौंदर्य प्रसाधनों और विज्ञापनी दुनिया की बेशर्मी के आगे संसद भी असहाय!

Posted:

संसद में हंगामा तो बरपा पर इससे सौंदर्य प्रसाधन बाजार की मार्केटिंग के आक्रामक तेवर बदलने की उम्मीद कम है। हालांकि सौंदर्य उद्योग के लिए बुरा समय है। महिलाओ को केद्रित कर उन्हे उपभोग की वस्तु की रूप मे दिखाए जाने वाले विज्ञापनो और उन्हे प्रसारित करने वाले टीवी चैनलो पर गाज गिर सकती है।

You are subscribed to email updates from hindimedia.in - मुख पृष्ठ
To stop receiving these emails, you may unsubscribe now.
Email delivery powered by Google
Google Inc., 20 West Kinzie, Chicago IL USA 60610

No comments: