Sunday, May 13, 2012

पीएम पद पर गडकरी का दावेदारी

पीएम पद पर गडकरी का दावेदारी


पीएम पद पर गडकरी का दावेदारी

By  
पीएम पद पर गडकरी का दावेदारी

भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष नितिन गडकरी को दूसरा टर्म मिलना तय हो गया। अगला लोकसभा चुनाव पार्टी उनकी अध्यक्षता में ही लड़ेगी। लेकिन करीब-करीब यह भी तय है कि गडकरी ने भी अगला लोकसभा चुनाव नागपुर से लड़ने का मन बनाया है। हाल ही में अपने उद्योगपति मित्र अजय संचेती को राज्यसभा में लाकर उन्होंने संचेती को अन्य जिम्मेदारियों के साथ नागपुर की जिम्मेदारी भी सौंपी है। इतना ही नहीं, उन्होंने कांग्रेस पार्टी में अपने पुराने मित्रों को भी टटोलना शुरू किया है।

हाल ही में नागपुर के कुछ वरिष्ठ कांग्रेसी नेता दिल्ली आए। उनसे बातचीत करते समय इस बात का अहसास तब हुआ, जब उन्होंने कहा कि गडकरी अगर नागपुर से चुनाव लड़ते हैं तो नागपुर के लिए यह गौरव की बात होगी, क्योंकि नागपुरवासी सिर्फ भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष को ही नहीं,  लोक सभा भेज रहे हैं, बल्कि देश के प्रधानमंत्री को चुनाव जितवा रहे हैं। उन्होंने कहा कि अगर एनडीए की सरकार बनती है तो गडकरी का प्रधानमंत्री बनना तय है।

गडकरी के कई सकारात्मक पहलुओं पर उन्होंने प्रकाश डाला। जब उनसे पूछा गया कि आप कांग्र्रेस छोड रहे हैं क्या, तो उनका नवाब था- सवाल ही नहीं उठता। हम पैदाइशी कांग्रेसी हैं और मरते दम तक रहेंगे। आगे हंसते हुए उन्होंने कहा कि यह बात अलग है कि आज हमारी सुनवाई कांग्रेस अध्यक्ष के यहां नहीं होती, लेकिन भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष के यहां हमारे कहे को टाला नहीं जाता

No comments: