Sunday, May 6, 2012

घर पर फिल्म दिखाने के लिए सरकार कर रही सीबीएफसी पर विचार

घर पर फिल्म दिखाने के लिए सरकार कर रही सीबीएफसी पर विचार

Sunday, 06 May 2012 13:19

नयी दिल्ली, छह मई (एजेंसी) ''द डर्टी पिक्चर'' को टेलीविजन पर दिखाए जाने को लेकर हुए विवाद के बाद सरकार टीवी पर दिखाई जाने वाली फिल्मों के लिए एक अलग रेटिंग प्रणाली पर विचार कर रही है।
एक आधिकारिक सूत्र ने बताया ''घर पर फिल्म दिखाने के लिए अलग प्रणाली बनाने पर गंभीरता से विचार किया जा रहा है। इस मुद्दे पर हाल ही में सूचना और प्रसारण मंत्रालय के अधिकारियों की बैठक में चर्चा की गई थी।''
सूत्र ने बताया ''मंत्रालय के पास रात 11 बजे से पहले यू..ए प्रमाणपत्र वाली फिल्मों का प्रसारण चैनलों पर करने से रोकने का विकल्प है। अभी कई टीवी चैनल ऐसा कर रहे हैं।''

>पिछले दिनों सोनी टीवी पर सामान्य प्रसारण समय में ''द डर्टी पिक्चर'' का प्रसारण रोकने के लिए मंत्रालय को हस्तक्षेप करना पड़ा था जिसके बाद वह अपनी नीति की समीक्षा करने के लिए बाध्य हो गया।
वर्ष 2011 में बनी ''द डर्टी पिक्चर'' दक्षिण भारतीय अभिनेत्री सिल्क स्मिता के जीवन पर आधारित है। शुरू में इस फिल्म को 'ए' :केवल वयस्कों के लिए: रेटिंग दी गई लेकिन फिर इसे 59 दृश्य काटने के बाद यू..ए :अभिभावकों के दिशानिर्देश में देखने के लिए: रेटिंग दे दी गई। 
सोनी चैनल 22 अप्रैल को दोपहर में और रात आठ बजे यह फिल्म प्रसारित करना चाहता था। लेकिन सूचना और प्रसारण मंत्रालय ने इसका प्रदर्शन रोकने के लिए आदेश जारी कर दिया।

No comments: