Tuesday, April 24, 2012

Fwd: Hindimedia



---------- Forwarded message ----------
From: hindimedia.in - मुख पृष्ठ <sanjaybengani@gmail.com>
Date: 2012/4/24
Subject: Hindimedia
To: palashbiswaskl@gmail.com


Hindimedia


सरकार द्वारा संस्कृत की पढ़ाई का गला घोंटने की साजिश

Posted:

ऐसा लगता है कि सोनिया-मनमोहन सरकार का एकमात्र लक्ष्य है भारतीयता, भारतीय संस्कृति और सभी भारतीय भाषाओं की जननी संस्कृत भाषा को मिटाना

मुंबई प्रेस क्लब पत्रकारों को पुरस्कृत करेगा

Posted:

प्रेस क्लब मुबंई ने प्रिंट मीडिया के पत्रकारों को छह श्रेणी में मई को श्रेष्ठ पत्रकारिता पुरस्कार प्रदान करेगा। यह पुरस्कार समाचार पत्रों के पत्रकारों को छह श्रेणियों अपराध,, क्रिकेट, मनोरंजन, स्वास्थ्य व पर्यावरण, राजनीति और कारोबार के क्षेत्र में पत्रकारिता के लिए दिया जायेगा। इसके लिए पूरे भारत भर से प्रेस क्लब से आवेदन मिल रहे हैं।

ज़ी टीवी पर फिर सुबह होगी : अन्याय के खिलाफ सकारात्मक पहल

Posted:

आज के दौर में भारतीय महिलाओं ने भले ही कई क्षेत्रों में अपना नाम कर लिया हो, लेकिन फिर भी हमारे देश में महिलाओं के प्रति अन्याय आज भी एक मैदानी हकीकत है। इस देश में आज भी सदियों पुरानी परंपराओं से जकड़ी एक दुनिया मौजूद है, जहाँ सदियों से महिलाओं के साथ अत्याचार जैसी घटनाएं होती हैं।

ज़ी जागरण पर नया कार्यक्रम

Posted:

ज़ी जागरण पर 14 अप्रैल से नया कार्यक्रम द बैलेंसिंग एक्‍ट विद आचार्य प्रतिष्‍ठा शुरु हुआ है । जी जागरण भारत का एकमात्र ऐसा चैनल है, जो मनुष्‍य के जीवन में शारीरिक, मानसिक और धार्मिक खुशहाली को बरकरार रखने के लिए प्रयासरत है। जी जागरण हमेशा से अपने दर्शकों के, युवा पीढ़ी के व्‍यक्तित्‍व विकास को लेकर पूरी तरह जागरूक है।

विदेशी पूंजी किसे नहीं चाहिए और वाशिंगटन से किसके तार नहीं जुड़े हैं?

Posted:

विदेशी पूंजी किसे नहीं चाहिए और वाशिंगटन से किसके तार नहीं जुड़े हैं? कौशिक बसु और प्रणव मुखर्जी की शास्त्रीय युगलबंदी कोई कलाप्रेमियों को रिझाने के लिए नहीं है।

पढ़ाई छोड़कर डांस का खिताब जीता

Posted:

देशभर से आए माहिर डांसर्स को पीछे छोड़ "डांस इंडिया डांस सीजन 3" का खिताब अपने नाम करने वाली ओडिशा की राजस्मिता ने इस शो की तैयारी के लिए अपनी स्नातक की पढ़ाई बीच में ही छोड़ दी थी।

बेशर्मी की हदें पार करेंगे माधुरी दीक्षित और विशाल भारद्वाज

Posted:

माधुरी दीक्षित भी अब अपना नाम उन बेशर्म अभिनेताओँ औरअभिनेत्रियों में दर्ज कराने जा रहीहै जो विशाल भारद्वाज जैसे कुत्सित मानसिकता वाले निर्देशकों के निर्देशन में बेशर्मी के साथ गालियाँ देने में अपनी शान समझते हैं।

'खतरनाक खाना' और पीछे भागता जमाना

Posted:

fast-food

जैसा कि नाम से जाहिर है, जंक फूड प्रवृत्ति से भी बेकार ही होता है। लेकिन यह सेहत के लिए कितना खराब है और इसके बारे में ऐसा क्या है, जो कंपनियां ग्राहकों को नहीं बताती हैं?

अनूठा तप-अनुष्ठान का पर्वः अक्षय तृतीया

Posted:

प्रागैतिहासिक काल से यह परम्परा रही है कि आज के दिन राजा अपने देश के विशिष्ट किसान को राज दरबार में आमंत्रित करता था और उन्हें अगले वर्ष बुवाई के लिए विशेष प्रकार के बीज उपहार में देता था।

क्या ये नेता देश को एक योग्य राष्ट्रपति दे पाएंगे?

Posted:

जब हमने होश संभाला, तब भारत के राष्ट्रपति थे डाः सर्वपल्ली राधाकृष्णन।डॉक्टर सर्वपल्ली राधाकृष्णन (५ सितम्बर १८८८ – १७ अप्रैल १९७५) भारत के प्रथम उप-राष्ट्रपति (१९५२ - १९६२) और द्वितीय राष्ट्रपति रहे।

कट्टररपंथी अपने ही संप्रदाय के दुश्मन

Posted:

पूरी दुनिया में इन दिनों उदारवाद बनाम कट्टïरपंथ रूपी एक विश्वव्यापी बहस छिड़ी हुई है। तमाम कट्टरपंथी व रूढ़ीवादी अपने अपने स प्रदायों (धर्मों)को सर्वोच्च या सर्वोपरि बताने की होड़ में लगे हैं।

You are subscribed to email updates from hindimedia.in - मुख पृष्ठ
To stop receiving these emails, you may unsubscribe now.
Email delivery powered by Google
Google Inc., 20 West Kinzie, Chicago IL USA 60610

No comments: