Monday, April 16, 2012

Fwd: Hindimedia



---------- Forwarded message ----------
From: hindimedia.in - मुख पृष्ठ <sanjaybengani@gmail.com>
Date: 2012/4/16
Subject: Hindimedia
To: palashbiswaskl@gmail.com


Hindimedia


गुरू संगमम् अधिवेशन में विभिन्न धर्मो के प्रमुख धर्माचार्य एक मंच

Posted:

guru sangamamराजधानी के त्यागराज स्टेडियम में आयोजित गुरू संगमम् के द्वितीय अधिवेशन पर श्रीसद्गुरू जग्गीवासुदेव, जगद् गुरू श्रीशिवरात्रि देशीकेन्द्र महास्वामी जी, जगद्गुरू रामानंदाचार्य स्वामी हंसदेव जी, परमार्थ निकेतन के स्वामी चिदानन्द सरस्वती,

वायपी सिंह ने कहा-चव्हाण व देशमुख की जगह जेल में!

Posted:

YP-Singhइन्दौर में आयोजित कानूनविद् शंकरलाल बागड़ी व्याख्यानमाला "लोकतंत्र तब और अब" में अपने विचार व्यक्त करते हुए सर्वोच्च न्यायालय के पूर्व न्यायाधीश न्यायमूर्ति संतोष हेगड़े ने कहा कि देश में कानून मैदान या गलियों में नहीं बनते।

हिन्दी जगत-विशेष यहाँ विदेशी आते हैं हिन्दी पढ़ने

Posted:

देशभर में कई जगह हिन्दी पढ़ाई जाती है लेकिन मसूरी के लंढौर लैंग्वेज स्कूल में पिछले १०० सालों से विदेशियों को हिन्दी पढ़ाई जा रही है। १०८ साल पुराने कैलोग मेमोरियल चर्च में ब्रिटिश राज में स्थापित इस स्कूल में योरप से आने वाले लोगों को हिन्दी और दूसरी भारतीय भाषाएँ सिखाई जाती हैं।

परीक्षा 'सीरियल नॉलेज' की

Posted:

वार्षिक परीक्षा २०१२
विषय- टीवी सीरियल
समय- ३ घंटे

अधिकतम अंक-१००

सत्य मेव जयते दो टीवी चैनलों पर

Posted:

आमिर खान का पहला टीवी कार्यक्रम सत्यमेव जयते स्टार प्लस और दूरदर्शन परएक साथ प्रसारित होगा।

प्रधानमंत्री पद के लिए संघ की पसंद नरेंद्र मोदी

Posted:

भाजपा की ओर से प्रधानमंत्री के उम्मीदवारों में एक बार फिर गुजरात के सीएम नरेंद्र मोदी का नाम उछलने लगा है। इस बार मोदी का नाम किसी और ने नहीं बल्कि संघ ने खुद लिया है। संघ के मुखपत्र पांचजन्य में मोदी की जमकर तारीफ की गई है और उन्हें कुशल प्रशासक बताया गया है।

कई उद्योगपति शामिल हुए नीतिश कुमार के साथ भोज में

Posted:

बिहार शताब्दी समारोह उत्सव के अवसर पर मुंबई में एक रैली को संबोधित करने आए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के सम्मान में रविवार को बिहार फाउंडेशन के मुंबई चैप्टर द्वारा आयोजित भोज में उद्योग जगत की कई जानी-मानी हस्तियाँ शामिल हुई।

अजंता की तेलुगु काव्यकृति 'स्वप्न लिपि' का हिंदी अनुवाद लोकार्पित

Posted:

2012-04-13 18.18.53अजंता तेलुगु के उन विलक्षण कवियों में गिने जाते हैं जिन्हें प्रथम कविता के प्रकाशन से ही अलग पहचान मिल जाती है. १९२९ में जन्मे और १९९९ में मृत्यु को प्राप्त हो चुके अजंता को निधनोपरांत २००३ में साहित्य अकादेमी ने पुरस्कृत किया....

देश दिवालिया हो रहा है कि तरक्की कर रहा है या लुटेरों के हाथ में है ?

Posted:

बाजार के मनमुताबिक रस्सी पर चलते हुए सरकार की बाजीगरी की कवायद नीति निर्धारण को त्वरा देने में बार बार नाकाम हो रही है। आखिर राजनीतिक बाध्यताओं से वित्तीय और मौद्रिक नीतियों की पीछा छूट नहीं रहा।

इतनी मजबूर क्यों है पुलिस कि एफआईआर तक दर्ज नहीं होता राजनीति के बिना?

Posted:

हमने पुलिस के बारे में अपने लोगों के जो अनुभव सुने हैं , वे बहुत अच्छे नहीं है। नैनीताल की तराई में १९५४ में ही दिनेशपुर इलाके में छत्तीस सरणार्थी कालोनियों को बसाने का काम शुरु हो गया था।

सिक्का उछालकर चमकाई किस्मत

Posted:

कारोबार के लिए दुबई जाना चाहिए या सिंगापुर ? जीएस सरीन इस मुद्दे को लेकर पसोपेश में थे। अपने ट्रेवल एजेंट की सलाह पर उन्होंने देश चुनने का फैसला किया। सिक्का उछला..

मानवता के दुश्मन हैं जाकिर नाईक जैसे धर्म के धंधेबाज

Posted:

Tanveer Jafriपृथ्वी पर बसने वाली मानवजाति सहस्त्राब्दियों से हज़ारों धर्मों तथा लाखों आस्थाओं एवं विश्वासों के साथ अपना जीवन गुज़ारती आ रही है।

You are subscribed to email updates from hindimedia.in - मुख पृष्ठ
To stop receiving these emails, you may unsubscribe now.
Email delivery powered by Google
Google Inc., 20 West Kinzie, Chicago IL USA 60610

No comments: