Thursday, April 5, 2012

Fwd: Hindimedia



---------- Forwarded message ----------
From: hindimedia.in - मुख पृष्ठ <sanjaybengani@gmail.com>
Date: 2012/4/5
Subject: Hindimedia
To: palashbiswaskl@gmail.com


Hindimedia


अंडे का क्रूर फंडा

Posted:

सब जानते हैं कि मांसाहार का व्यवसाय क्रूरता और हिंसा पर टिका है। लेकिन जब बात अण्डों की होती है तो कई बार वह क्रूरता और व्यवसायिक हिंसा पर्दे की ओट में छिप जाती है और कुछ लोग अंडे को शाकाहारी बताने के प्रचार को सच मान बैठते हैं।

'सोशल मीडिया एवं लोकतंत्र' पर व्याख्यान

Posted:

माखनलाल चतुर्वेदी पत्रकारिता एवं संचार विश्वविद्यालय, भोपाल के तत्वावधान में 'सोशल मीडिया एवं लोकतंत्र' विषय पर व्याख्यान का आयोजन किया गया है।

अनजान को सुश्री या श्रीमान वरना भला है आपका नाम

Posted:

मेरे 70 साल से अधिक आयु के बुजुर्ग अंकल एक बात पर बहुत खफा हुए। वह जिस कंपनी का क्रेडिट कार्ड इस्तेमाल करते हैं, उसने बिल बनाने में गलती कर दी और गलती सुधारने में ढिलाई बरती जा रही थी।

आईपीएल को लेकर लोगों में उत्साह नहीं

Posted:

चार अप्रैल से आईपीएल का कुंभ शुरू होने जा रहा है। अब तक तीन आईपीएल हो चुके हैं। इन तीनों में दर्शकों की भागीदारी बेहतर रही। पर इस बार चोधे आईपीएल में दर्शक अभी से ही काफी निराश हैं।

बाबाओं के फैलते जाल में जुड़ा एक और नाम

Posted:

इन दिनों बुद्धू बक्से के कई प्रसारण चैनलों पर निर्मल बाबा का दरबार सज़ा हुआ है। हाल ही में अचानक निर्मल बाबा के भक्तों की संख्या में बेतहाशा वृद्धि हुई है।

उस रिक्षे वाले ने पैसे नहीं लिए

Posted:

"वन्देमातरम" हमारी ऋषियों मुनियों की धरती व् संस्कृति है यहाँ कर्मयोगियों की पूजा होती आयी है. यहाँ लोग सत्कार्यों, भलाई, उसूलों,
मूल्यों हेतु "सर्वे भवन्तु सुखिनः सर्वे सन्तु निरामय..."...

डांस इंडिया डांस मोबाईल पर

Posted:

डांस इंडिया डांस भारत में अपनी तरह की पहली डब्ल्यूएपी साइट तथा मोबाइल एप्लिकेशन आरंभ करने जा रहा है। इससे 
सभी को अपने मनपसंद डीआईडी प्रतिभागियों तक पहुँचने का अवसर मिल सकेगा।

करिश्मा कपूर डेंजरस इश्क में

Posted:

करिश्मा कपूर 'डेंजरस इश्क' के जरिये बॉलीवुड में वापसी कर रही है। यह फिल्म 11 मई को प्रदर्शित होने जा रही है। फिल्म के पोस्टर में करिश्मा को ही महत्व दिया गया है।

हरिद्वार की हर की पौड़ी का घाट इन्दौर में बिका

Posted:

हरिद्वार के जिस प्रसिद्ध हर की पौड़ी पर रोज सैकड़ों श्रद्धालु गंगा में डूबकी लगाते हैं, उसका कुशावर्त घाट का सौदा इन्दौर में हो गया। खबर है कि इस घाट के साज-संभाल की जिम्मेदारी जिस ट्रस्ट को सौंपी गई थी,

स्टेट बैंक के विज्ञापन का गड़बड़झाला

Posted:

स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ने बुधवार को विज्ञापन जारी कर कहा था कि गुरुवार (5 अप्रैल) को महावीर जयंती के कारण बैंक बंद रहेंगे लेकिन मध्य प्रदेश के मामले में ये विज्ञापन गलत हो गया।

कौन है फर्जी खबर का मास्टर माईंड मंत्री?

Posted:

अंग्रेजी अखबार 'द संडे गार्जियन' ने सूत्रों के हवाले से यह दावा किया है कि 16-17 जनवरी की रात कथित तौर पर सेना की दो टुकड़ियों के दिल्ली की ओर आने से केंद्र सरकार में मची खलबली की खबर के मास्टर माइंड सरकार में ही शामिल एक मंत्री हैं।

यह कैसी सनसनीखेज़ पत्रकारिता

Posted:

कल अंग्रेजी के एक समाचारपत्र में छपे समाचार में यह दावा किया गया कि 16 और 17 जनवरी 2012 की रात भारतीय सेना की दो टुकड़ियां केंद्र सरकार को बिना बताए दिल्ली की तरफ बढ़ रही थीं और राजधानी के बेहद करीब तक आ गईं थीं....

हिंदी चेतना' का नया अंक प्रकाशित हो गया है

Posted:

'हिंदी चेतना' का अप्रैल- जून 2012 अंक प्रकाशित हो गया है।

महावीर जयंती 5 अप्रैल पर विशेषः आज फिर महावीर की जरूरत है

Posted:

Bhagwan Mahaveerभगवान महावीर भारतीय संस्कृति के एक देदीप्यमान नक्षत्र थे, जो अपनी संपूर्ण दीप्ति के साथ उद्भासित होते रहे। उनकी चारित्रिक आभा, मृत्युंजयी तपः साधना, अनाहत ज्ञानधारा और समुज्ज्वल सम्यक्त्व की प्रभा पूंजीभूत होकर लोक आस्था को दृढ़ता से थामे हुए है।

महावीर बनने की तैयारी करें

Posted:

pp set lalit garg gसदियों पहले महावीर जनमे। वे जन्म से महावीर नहीं थे। उन्होंने जीवन भर अनगिनत संघर्षों को झेला, कष्टों को सहा, दुख में से सुख खोजा और गहन तप एवं साधना के बल पर सत्य तक पहुंचे, इसलिये वे हमारे लिए आदर्शों की ऊंची मीनार बन गये।

You are subscribed to email updates from hindimedia.in - मुख पृष्ठ
To stop receiving these emails, you may unsubscribe now.
Email delivery powered by Google
Google Inc., 20 West Kinzie, Chicago IL USA 60610

No comments: