Tuesday, April 3, 2012

Fwd: Hindimedia



---------- Forwarded message ----------
From: hindimedia.in - मुख पृष्ठ <sanjaybengani@gmail.com>
Date: 2012/4/3
Subject: Hindimedia
To: palashbiswaskl@gmail.com


Hindimedia


भ्रष्टाचार विरोधी आंदोलन का अंधकारमय भविष्य

Posted:

Tanveer Jafriस्वतंत्र भारत के इतिहास में बीता वर्ष भ्रष्टाचार के विरुद्ध छेड़ी गई आंदोलन रूपी सबसे बड़ी मुहिम के रूप में याद किया जाएगा। देश में भ्रष्टाचार मुक्त व्यवस्था कायम करने हेतु जनलोकपाल विधेयक संसद में पारित कराए जाने की मांग को लेकर अन्ना हज़ारे व उनके कुछ सहयोगियों द्वारा छेड़े गए...

सैफ को भरना पड़ेगा गानों की चोरी का जुर्माना

Posted:

एक और तो सैफ अली खान की एजेंट विनोद बुरी तरह से पिट गई और पाई और अब इस फिल्म में पुराने गानों को बिना इजाजत के इस्तेमाल करने के बदले में मुआवजा भरना पड़ेगा।

उल्टा चश्मा के कलाकारों की वजह से कईयों की टाँग टूटी

Posted:

सब टीवी पर पिछले कई सालों से प्रसारित हो रहे धारावाहिक तारक मेहता का उलटा चश्मा के सितारों की लोकप्रियता किसी फिल्म स्टार से कम नहीं है।

नम्रता रंधावा गवर्नर बनी अमरीकी प्रांत की

Posted:

प्रवासी भारतीय सिख परिवार में जन्मी साउथ कैरोलिना की गवर्नर नम्रता रंधावा उर्फ निक्की हैले ने कहा कि वह बहुत खुशनसीब हैं कि वह एक भारतीय दंपति की संतान हैं।

क्या जेल जाएंगे रक्षा मंत्री

Posted:

टाट्रा ट्रक सौदे के मामले में रक्षा मंत्री एके एंटनी भी नप सकते हैं। ट्राटा सौदे के मामले में दो साल तक कार्रवाई नहीं करने पर एंटनी को कारण बताना होगा। यदि वे सही वजह नहीं बता पाते हैं तो उन्हें 6 माह की जेल हो सकती है।

और साजिद ने भी चुरा लिए गाने...

Posted:

बॉलीवुड फिल्मों में गाने चुराने का पुराना चलन हैं। इस मामले में एक नया केस सामने आया हैं। इसी हफ्ते प्रदर्शित होने वाली फिल्म हाऊसफुल-2 में चुराए हुए गाने को दिखाया जा रहा है।

नईदुनिया दैनिक जागरण का हो गया

Posted:

देश के सबसे ज्यादा पढ़े जाने वाले समाचार पत्र दैनिक जागरण के प्रकाशक जागरण प्रकाशन लिमिटेड ने सुवी इन्फो मैनेजमेंट [इंदौर] प्रा. लिमिटेड का अधिग्रहण कर लिया है।

जॉन अब्रहम को भारी पड़ेगी लापरवाही से गाड़ी चलाने की आदत

Posted:

बांबे हाईकोर्ट ने फिल्म अभिनेता जॉन अब्राहम के लापरवाही पूर्वक गाड़ी चलाने के मामले में मुआवजा व जुर्माना बढ़ाने के संकेत दिए हैं। हाईकोर्ट ने स्पष्ट किया है कि यदि कोई पीड़ित मर जाता है तो उसका उत्तराधिकारी अपने हक का दावा कर सकता है।

भारतीयता की पहचान है कैलास यात्राः तरूण विजय

Posted:

mediavimarsh1वरिष्ठ पत्रकार और सांसद तरूण विजय का कहना है कि कैलास यात्रा भारतीयता की पहचान है। कैलास मानसरोवर की यात्रा भगवान शिव की कृपा के बिना नहीं हो सकती। यह यात्रा वास्तव में शब्दातीत है, वहां जाकर अर्निवचनीय आनंद की अनुभूति होती है।

लोखंडवाला मुंबई में टेपा सम्मेलन यानि बावले गाँव में ऊंट

Posted:

DSCN4597सच पूछो तो आज के आपा धापी भरे जीवन में हास्य की गुंजाईश ही नहीं बची है. ऐसे में अगर कहीं से भी हँसने का मौका मिले तो फिर क्या बात है. इस बार 1 अप्रैल के दिन (रात) हमारे यहाँ लोखंडवाला में भी ऐसा ही कुछ घटा जिसके कारण हम सब ठहाके लगाने को विवश हो गए.

मुंबई के बड़े बड़े बिल्डर आए जमीन पर

Posted:

नकदी की किल्लत का सामना कर रहे मुंबई के नामी प्रापॅर्टी डेवलपर सालाना ऋण भुगतान और कर चुकाने के लिए निजी कर्जदाताओं से 4 फीसदी प्रति माह की दर पर उधार ले रहे हैं। उद्योग सूत्रों और संपत्ति सलाहकारों ने यह जानकारी दी।

डॉ.जी.नीरजा की पुस्तक 'तेलुगु साहित्य : एक अवलोकन' का लोकार्पण

Posted:

lokarpan samarohहिंदी-तेलुगु द्विभाषी पत्रिका 'स्रवन्ति' की सह-संपादक डॉ.गुर्रमकोंडा नीरजा की समीक्षा-पुस्तक 'तेलुगु साहित्य : एक अवलोकन' का लोकार्पण समारोह यहाँ साहित्यिक-सांस्कृतिक संस्था 'साहित्य मंथन' के तत्वावधान में दक्षिण भारत हिंदी प्रचार सभा के सभागार में संपन्न हुआ।

पाकिस्तान में गूंजी एक हिन्दू माँ की करुण पुकार

Posted:

41 04 42 22 5 248 19626 मार्च की सुबह पाकिस्तान के सर्वोच्च न्यायालय में काफी गहमा-गहमी थी। मुख्य न्यायाधीश इफ्तिखार मोहम्मद चौधरी की अदालत में एक ओर हिन्दू समाज के प्रतिनिधि थे तो दूसरी तरफ इस्लाम के अलम्बरदार...

करोड़ों की नौकरी ठुकराकर गाँव लौट आई पूजा मिश्रा

Posted:

भारतीय प्रबंधन संस्थान (आईआईएम) से डिग्री लेकर क्या कोई गांव लौटता है? यह बात आपको थोड़ी अटपटी लग सकती है। लेकिन आईआईएम कलकत्ता से एमबीए करने वाली पूजा मिश्रा ने बड़ी कंपनी में मोटी तनख्वाह पर प्लेसमेंट को ठुकरा अपने गांव लौटने का फैसला किया है।

यूरोप में रोजगार दे रही है हिन्दी

Posted:

समाचार एजेंसी वार्ता ने खबर दी है कि योरप में हिन्दी सीखने वालों की संख्या तेजी से बढ़ रही है, भारतीय संस्कृति, योग, शास्त्रीय संगीत और नृत्य को बेहतर तरीके से समझने के लिए जहाँ योरप का एक बड़ा वर्ग हिन्दी प्रेमी बन रहा है....

You are subscribed to email updates from hindimedia.in - मुख पृष्ठ
To stop receiving these emails, you may unsubscribe now.
Email delivery powered by Google
Google Inc., 20 West Kinzie, Chicago IL USA 60610

No comments: