Tuesday, April 3, 2012

जागीर कौर को विशिष्ट सुविधाएं दिए जाने के मामले में जांच का आदेश

जागीर कौर को विशिष्ट सुविधाएं दिए जाने के मामले में जांच का आदेश

Tuesday, 03 April 2012 16:45

चंडीगढ़, तीन अपै्रल (एजेंसी) बीबी जागीर कौर को एलसीडी टीवी सहित अन्य सुविधाएं मुहैया कराए जाने की खबरों पर आज मामले की जांच का आदेश दिया गया।

अपनी बेटी के अपहरण मामले में कपूरथला जेल में बंद बीबी जागीर कौर को एलसीडी टीवी सहित अन्य सुविधाएं मुहैया कराए जाने की खबरों के बीच पंजाब में जेल विभाग के एक शीर्ष अधिकारी ने आज इस मामले में जांच का आदेश दिया।

पंजाब डीजीपी :जेल: शशिकांत ने इस पर भी जोर दिया कि मामले में नियमों का पालन किया जाएगा।
कांत ने पीटीआई से कहा, '' मैंने जांच के आदेश दिए हैं और मामले की जांच के लिए आईजी रैंक के एक अधिकारी को तैनात किया है। वह जेल का दौरा करेंगे और कौर के साथ विशिष्ट व्यवहार किए जाने की खबरों पर गौर करेंगे.... नियमों का पालन किया जाएगा।''
कांत ने कहा कि उन्होंने कपूरथला जेल के अधीक्षक एस पी खन्ना को एक पत्र लिखकर नियमों का सख्ती से पालन करने को कहा है।
उन्होंने कहा, '' उनके लिए मेरा एक पंक्ति का निर्देश था कि नियमों का पालन किया जाए। मैं कपूरथला जेल की जांच के लिए एक टीम भेज रहा हूं। मैने जेल अधीक्षक से कहा है कि हर कीमत पर नियमों का पालन किया जाए।'' 

जेल में कल एलसीडी टीवी और डीटीएच डिश एंटिना लगाए जाने की खबर के बारे में पूछे जाने पर कांत ने कहा कि उन्होंने खन्ना से इस मामले में पूछा और उन्होंने कहा कि ऐसा कोई सामान उस परिसर में नहीं लगाया गया है जहां कैदी रहते हैं। 
उन्होंने बताया कि जेल अधीक्षक ने कहा कि जेल के अंदर बने रिहायशी परिसर में रह रहे किसी व्यक्ति ने टीवी खरीदा हो। जेल का बाहरी गेट सबके लिए एक ही है और रिहायशी परिसर में अधीक्षक, उप अधीक्षक, डाक्टर और अन्य कर्मचारी रहते हैं। संभव है कि उनमें से किसी एक ने खरीदारी की हो।
कौर से मिलने वालों का तांता लगे रहने के बारे में पूछे जाने पर कांत ने कहा कि जेल नियमों के अनुसार मित्र और संबंधी उनसे भेंट कर सकते हैं। '' जेल नियमों में कोई विशिष्ट संख्या का जिक्र नहीं किया गया है। '' 
सीबीआई की एक अदालत ने उनकी बेटी की रहस्यमय मौत के सिलसिले में अपहरण और जबरन गर्भपात के लिए षडयंत्र रचने के आरोप में कौर को पिछले हफ्ते पांच साल की सजा सुनायी थी।

No comments: