Saturday, April 14, 2012

तिग्मांशु की फिल्म में रानी मुखर्जी बनेंगी बेगम समरू

Saturday, 14 April 2012 16:08

मुंबई, 14 अप्रैल (एजेंसी) फिल्म निर्देशक तिग्मांशु धूलिया की ऐतिहासिक पृष्ठभूमि पर बनने वाली फिल्म में अभिनेत्री रानी मुखर्जी, बेगम समरू की भूमिका अदा करेंगी। 
इस फिल्म की कहानी 18 वीं शताब्दी के भारत में एक नाचने वाली लड़की के तौर पर अपने करिरयर की शुरूआत करने वाली लड़की बेगम समरू पर आधारित है जो बाद में जाकर मेरठ के निकट स्थित सरधाना रियासत की शासक बनी।
तिग्मांशु ने पीटीआई को बताया कि मैंने चार-पांच साल पहले 'बेगम समरू' की पटकथा लिखी थी। मैंने पहले कुछ लिख लिया था...अब इसमें बदलाव कर रहा हूं। लेकिन मैं निश्चित तौर पर इस फिल्म को बनाउच्च्ंगा। 

'पान सिंह तोमर' और 'साहेब बीबी गैंगेस्टर' जैसी फिल्में बनाने वाले तिग्मांशु ने इस फिल्म के लिए 'नो वन किल्ड जेसिका' की अभिनेत्री से संपर्क किया है। 
उन्होंने कहा कि मैने रानी से संपर्क किया है। रानी के अलावा मैने अब तक किसी से संपर्क नहीं किया है।  
18वीं और 19वीं सदी के दौरान राजनीति सत्ता संघर्ष में बेगम समरू ने महत्वपूर्र्ण भूमिका अदा की थी।

No comments: