Wednesday, April 25, 2012

हैलिकाप्टर सौदे में दलाली की जांच कराएंगे एंटनी

हैलिकाप्टर सौदे में दलाली की जांच कराएंगे एंटनी

Wednesday, 25 April 2012 17:55

नयी दिल्ली, 25 अप्रैल (एजेंसी) रक्षा मंत्री ए के एंटनी ने आज कहा कि 12 अति विशिष्ट विमानों की खरीद में भ्रष्टाचार के आरोपों की वह पूरी गंभीरता से जांच कराएंगे। संसद भवन परिसर में संवाददाताओं से बातचीत में उन्होंने कहा, '' मैंने खबर नहीं देखी है। मैं आपको आश्वासन देता हूं कि मैं पूरी गंभीरता से इसकी जांच कराउच्च्ंगा।''
उन्होंने कहा कि पहले जब ऐसी खबरें आई थीं तब उन्होंने रक्षा सचिव से मामले की तुरंत जांच कराने को कहा था। उन्होंने इटली में भारतीय राजदूत को इस संदर्भ में पत्र लिखा और रिपोर्ट प्राप्त की।
ताजा खबरों के अनुसार इटली , उक्त हैलिकाप्टर की निर्माता कंपनी अगस्ता वेस्टलैंड की ओर से 12 वीवीआईपी हैलिकाप्टरों की खरीद पर स्विटजÞरलैंड आधारित एक सलाहकार को 350 करोड़ रूपए कमिशन देने के आरोपों की जांच कर रहा है।

एंटनी ने कहा, ''अगर कहीं कोई गड़बड़ी हुई है तो मैं सख्त कदम उठाउच्च्ंगा और मामले की गंभीरता से जांच होगी।''
इससे पहले मार्च में संसद में इसी मामले से जुड़े सवाल के जवाब में रक्षा मंत्री ने बताया था कि रोम स्थित भारतीय मिशन से इस सौदे से संबंधित इटली की जांच रिपोर्ट उपलब्ध कराने को कहा गया है।
उन्होंने बताया कि तब उपलब्ध कराई गई रिपोर्ट में संकेत दिया गया था कि सौदे में कुछ वित्तीय कदाचार की बाते सामने आई हैं लेकिन तब सौदे में भारत से संबंधित किसी मामले की जांच नहीं हुई थी।


No comments: