Tuesday, March 20, 2012

ममता को किराए वृद्धि की जानकारी थी: त्रिवेदी

ममता को किराए वृद्धि की जानकारी थी: त्रिवेदी

Wednesday, 21 March 2012 09:40

नयी दिल्ली, 21 मार्च (एजेंसी) तृणमूल कांग्रेस प्रमुख ममता बनर्जी को रेल बजट में प्रस्तावों के बारे में जानकारी होने का संकेत देते हुए पूर्व रेल मंत्री दिनेश त्रिवेदी ने कहा कि उनकी बर्खास्तगी 'पूर्व निश्चित निष्कर्ष' था और किराए में वृद्धि इसका कारण नहीं है। किसी का भी नाम लिए बिना उन्होंने कहा कि बनर्जी का एक करीबी नौकरशाह इन चीजों के बारे में जानता था और उनके पास ''इस बात को मानने का पूरा कारण है कि मेरी नेता :ममता बनर्जी: जानती थीं'' और एक वरिष्ठ पत्रकार ने आठ तारीख को ही टिप्पणी की थी कि त्रिवेदी को रेल बजट के बाद हटाया जाएगा।
त्रिवेदी ने 'टाइम्स नाउ' से कहा, '' मेरी नेता का एक करीबी नौकरशाह सारी बातों के बारे में पूरी तरह जानता था और उसने मुझसे कहा कि अगर मैंने यह :किराया वृद्धि: नहीं किया तो रेलवे चरमरा जाएगी--जिस कारण से मैंने उससे बात की थी ताकि नेता को सूचित किया जा सके।''

उन्होंने कहा, ''यह मानने का कोई कारण नहीं है कि उस नौकरशाह ने :बनर्जी को: जानकारी नहीं दी होगी।''
पूर्व रेल मंत्री ने कहा कि 'बड़ी विचित्र तरीके से' एक वरिष्ठ पत्रकार ने आठ मार्च को होली के दिन कहा कि त्रिवेदी रेल बजट के बाद रेल मंत्री नहीं रहेंगे।
उन्होंने कहा, ''मेरे इस बात को मानने के पूरे कारण हैं कि मेरी बर्खास्तगी का किराए में वृद्धि या बजट से कोई लेना-देना नहीं है। यह पूर्व निश्चित निष्कर्ष था। चाहे मैंने जैसा भी बजट पेश किया होता उसका कोई फर्क पड़ता, क्योंकि मुझे जाना ही होता।''

No comments: