Tuesday, March 6, 2012

अपने गढ़ में भी शान नहीं बचा सके राहुल गांधी

अपने गढ़ में भी शान नहीं बचा सके राहुल गांधी

Tuesday, 06 March 2012 18:36

लखनऊ, 6 मार्च (एजेंसी) उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में कांग्रेस का गढ़ माने जाने वाले और पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी और महासचिव राहुल गांधी के संसदीय क्षेत्रों क्रमश: रायबरेली और अमेठी में पार्टी को अब तक की सबसे शर्मनाक पराजय का सामना करना पड़ा है और उसे 10 में से केवल दो सीटों पर जीत हासिल हुई है।

 

पार्टी को पिछले विधानसभा चुनाव में दोनों संसदीय क्षेत्रो की 10 में से सात सीटों पर जीत मिली थी ्र जबकि 16वीं विधानसभा के चुनाव में वह रायबरेली संसदीय क्षेत्र की सभी चार सीटें हार गयी जबकि अमेठी में उसे केवल दो सीटों पर जीत मिल पायी। 
रायबरेली में पार्टी का प्रदर्शन खासा शर्मनाक रहा ्र जहां चार में से तीन सीटों पर इसके उम्मीदवार तीसरे स्थान पर ही ठहर गये। 
अमेठी संसदीय क्षेत्र की तिलोई सीट पर पार्टी उम्मीदवार डा0 मुस्लिम और जगदीशपुर :सु: सीट पर राधेश्याम कन्नौजिया ने पार्टी की इज्जत रख ली और गौरीगंज में इसके उम्मीदवार मो0 नाईम मामूली अन्तर के साथ दूसरे नम्बर पर रहे। 

गौरतलब है कि अपने इन संसदीय क्षेत्रों में आने वाली 10 विधानसभा सीटों पर पार्टी की जीत सुनिश्चित करने के लिए कांग्रेस की स्टार प्रचारक प्रियंका गांधी वाडरा ने 17 दिनों तक डेरा डाले रखा और 9 दिन तो उनके दोनों बच्चे भी साथ रहे ्र तथा पति रावर्ट बाडरा ने एक मोटर साइकिल रैली निकाली। 
प्रियंका ही नहीं स्वयं सोनिया और राहुल ने भी इन क्षेत्रों में चुनावी रैलियां की और पार्टी उम्मीदवारो की जीत के लिए जनता का समर्थन मांगा। 
रायबरेली और अमेठी ही नहीं , पार्टी सांसद संजय सिंह की सुल्तानपुर संसदीय क्षेत्र में तो पार्टी का खाता नहीं खुल पाया। यहां तक कि सिंह की पत्नी अपने गढ़ अमेठी में अपनी सीट बचाने में नाकामयाब रहीं।

No comments: