Monday, March 12, 2012

उत्तर प्रदेश को सभी गलत चीजों से बचाना है: अखिलेश यादव

उत्तर प्रदेश को सभी गलत चीजों से बचाना है: अखिलेश यादव 

Monday, 12 March 2012 18:07

नयी दिल्ली, 12 मार्च (एजेंसी) यूपी के मनोनीत सीएम अखिलेश यादव ने कहा कि अब तक तीसरा मोर्चा बनाने के लिए कोई कदम नहीं उठाया गया है। उन्होंने अपने शपथ ग्रहण समारोह में पश्चिम बंगाल और तमिलनाडु के मुख्यमंत्रियों को आमंत्रित करने को स्थापित परंपराओं का हिस्सा करार दिया।
अखिलेश ने इस बात का खंडन किया कि उनकी पार्टी तीसरा मोर्चा बनाने के लिए वाम दलों और अन्य पार्टियों के संपर्क में नहीं है। अखिलेश आज जब संसद पहुंचे तब विभिन्न दलों के सांसदों और मीडिया का ध्यान उनपर केंद्रित था।
यह पूछे जाने पर कि क्या उन्होंने तीसरे मोर्चे के गठन की दिशा में कदम उठाना शुरू कर दिया है तो समाजवादी पार्टी के सांसद ने कहा, ''निश्चित तौर पर नहीं। बिल्कुल नहीं। फिलहाल कुछ भी नहीं। मैं सिर्फ लोगों से, नेताओं से मिल रहा हूं।''
39 वर्षीय नेता ने वाम दलों के साथ गठजोड़ के बारे में पूछे जाने पर नकारात्मक जवाब दिया। उनके साथ संसद भवन के बाहर भाकपा नेता गुरुदास दासगुप्ता भी थे।

उन्होंने कहा, ''मैं सिर्फ उनके साथ चाय पी रहा हूं। मेरे उच्च्पर उत्तर प्रदेश की जिम्मेदारी है। उत्तर प्रदेश को सभी गलत चीजों से बचाना है। हमें पार्टी के घोषणापत्र को लागू करना है।''
अखिलेश ने कहा कि तीसरे मोर्चे के गठन के संबंध में फैसला सपा प्रमुख मुलायम सिंह यादव और पार्टी के अन्य राष्ट्रीय नेता करेंगे।
उन्होंने कहा, ''जो कुछ भी जिम्मेदारी मुझे दी जाएगी, मैं उसे निभाउच्च्ंगा।''
ममता बनर्जी और जयललिता को न्योता दिए जाने के महत्व के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा, '':शपथ ग्रहण के लिए: आमंत्रित करने की परंपरा है। और पार्टी की ओर से कोई हिस्सा लेता है। यह 15 :मार्च: को है, जिसमें अभी कुछ दिन हैं।''

 

No comments: