Thursday, March 8, 2012

नौजवान आईपीएस अफसर की ट्रैक्टर से कुचलकर हत्या

नौजवान आईपीएस अफसर की ट्रैक्टर से कुचलकर हत्या

Friday, 09 March 2012 09:34

ग्वालियर, नौ मार्च (एजेंसी) मध्य प्रदेश में भारतीय पुलिस सेवा :आईपीएस: के एक नौजवान अधिकारी की ट्रैक्टर से कुचलकर हत्या कर दी गयी ।


मुरैना जिले के बामौर कस्बे में अवैध खनन में शामिल खनिज माफिया ने आज नौजवान पुलिस अधिकारी नरेंद्र कुमार सिंह को ट्रैक्टर ट्रॉली से कुचलकर मार डाला ।  
चंबल रेंज के पुलिस उप-महानिरीक्षक :डीआईजी: डी.पी.गुप्ता ने बताया कि साल 2009 बैच के आईपीएस नरें्रद मुरैना जिले के बामौर में प्रशिक्षु पुलिस अनुमंडल अधिकारी :एसडीपीओ: के तौर पर तैनात थे । होली के मौके पर आज वह अपने ड्राइवर और गनर के साथ बामौर के दौरे पर थे तभी उन्होंने पत्थरों से भरी एक ट्रैक्टर ट्रॉली देखकर उसे रोकने की कोशिश की लेकिन ड्राइवर टैÑक्टर ट्रॉली लेकर भागने लगा । 
गुप्ता ने बताया कि जब ट्रैक्टर ड्राइवर भाग रहा था तभी सिंह ने उसका पीछा किया । उन्होंने सड़क के बीच खड़े होकर ट्रैक्टर को रोकने की कोशिश की लेकिन इस बार ट्रैक्टर ड्राइवर ने उन पर ट्रैक्टर ट्रॉली चढ़ा दी । इससे वह गंभीर रूप से जख्मी हो गए ।  उन्होंने बताया कि इस वारदात के बाद उन्हें तुरंत ग्वालियर के एक निजी अस्पताल ले जाया गया जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। उन्होंने कहा कि शुरुआती जांच से लगता है कि उस क्षेत्र में कार्यरत खनिज माफिया का इस घटना में हाथ हो सकता है ।

गुप्ता ने बताया कि पुलिस ने ट्रैक्टर चालक मनोज गुर्जर को गिरफ्तार कर उनके खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कर लिया है । 
नौजवान पुलिस अधिकारी की पत्नी मधुरानी तेवतिया भारतीय प्रशासनिक सेवा :आईएएस: की अधिकारी हैं और वर्तमान में ग्वालियर में ही तैनात हैं । इन दिनों वह प्रसूति अवकाश पर चल रही हैं । 
सूत्रों के अनुसार नरेंद्र कुमार सिंह पिछले एक महीने से बामौर में पदस्थ थे और इस दौरान उनकी ओर से खनन माफिया के खिलाफ चलायी जा रही तेज मुहिम से हड़कंप मचा हुआ था । उन्होंने 10 दिन पहले ही रेत से भरे ट्रक और ट्रैक्टर जब्त किए थे । 
इस वारदात की सूचना मिलते ही भाजपा शासित इस राज्य के गृह मंत्री उमाशंकर गुप्ता तथा पुलिस महानिदेशक नंदन दुबे ग्वालियर के लिये रवाना हो गए ।

No comments: