Friday, March 16, 2012

इस शतक से 50 किग्रा भार कम हो गया : तेंदुलकर

Friday, 16 March 2012 18:42

मीरपुर, 16 मार्च (एजेंसी) सौंवा अंतरराष्ट्रीय शतक जड़ने के बाद मास्टर ब्लास्टर काफी राहत महसूस कर रहे हैं।

सचिन तेंदुलकर ने कहा कि इस उपलब्धि के चारों ओर जो हाइप बनी हुई थी, उससे निपटना 'मानसिक रूप से काफी कठिन' था और मजाकिया लहजे में कहा कि इसे हासिल करने के बाद उनका 50 किग्रा वजन कम हो गया ।
तेंदुलकर ने यहां एशिया कप के मैच में बांग्लादेश के खिलाफ यह 100वें महाशतक का रिकार्ड कारनामा 147 गेंद में 114 रन बनाकर हासिल किया । 
उनसे जब पूछा गया कि यह उपलब्धि हासिल करने के बाद कैसा महसूस हो रहा है क्योंकि इसे शायद कभी हासिल ही नहीं किया जा सकेगा तो उन्होंने मजाकिया लहजे में कहा, ''मुझे अभी तक विश्वास नहीं हो रहा है लेकिन निश्चित रूप से मेरा 50 किग्रा भार कम हो गया है । ''

तेंदुलकर ने कहा, ''निश्चित रूप से मैं इस समय कुछ नहीं सोच सकता । यह मेरे लिये कठिन दौर रहा है । विशेष रूप से कठिन रहा है क्योंकि मैं आस्ट्रेलिया में ठीक ठाक प्रदर्शन कर रहा था लेकिन कभी कभार लगा कि भाग्य मेरे साथ नहीं था । ''
उन्होंने कहा, ''आप कितने सैकड़े जड़ते हो, यह मायने नहीं रखता क्योंकि आप हमेशा अपनी टीम के लिये खेलते हो । ''

No comments: