Saturday, February 18, 2012

मुस्लिम आरक्षण बयान पर बेनी को चुनाव आयोग का नोटिस

मुस्लिम आरक्षण बयान पर बेनी को चुनाव आयोग का नोटिस

Saturday, 18 February 2012 15:09

नयी दिल्ली, 18 फरवरी (एजेंसी) चुनाव आयोग इस्पात मंत्री बेनी प्रसाद वर्मा को अल्पसंख्यक कोटे के बारे में की गई उनकी टिप्पणियों को लेकर उन्हें नोटिस भेजने की तैयारी में है।

उधर वर्मा ने कहा है कि उन्होंने यह टिप्पणी जानबूझकर नहीं की बल्कि उनकी जबान फिसल गयी थी ।
सूत्रों ने बताया कि चुनाव आयोग ने वर्मा की टिप्पणियों को गंभीरता से लिया है और फर्रूखाबाद में दिये गये उनके भाषणों की वीडियो फुटेज की पड़ताल करने के बाद आयोग उनका जवाब जानने के लिए उन्हें नोटिस देने की प्रक्रिया में हैं ।
आयोग ने कल देर शाम अपनी बैठक में इस मुद्दे पर चर्चा की थी । चर्चा अधूरी रही थी ।  
वर्मा ने 15 फरवरी की देर शाम कांग्रेस महासचिव दिग्विजय सिंह और केन््रदीय कानून मंत्री सलमान खुर्शीद की मौजूदगी में फरूर्खाबाद के कायमगंज में आयोजित एक चुनावी रैली में कहा था, ''चुनाव आयोग चाहे तो मुझे नोटिस दे दे, लेकिन मुसलमानों का आरक्षण बढ़ाया जाएगा।''

वर्मा ने हालांकि आज लखनउच्च् में स्वीकार किया कि उन्होंने मुसलमानों का कोटा बढ़ाने का बयान जानबूझकर नहीं दिया था और उनकी जबान फिसल गयी थी ।
वर्मा ने एक टेलीविजन चैनल से बातचीत में कहा कि वह पिछले तीन-चार महीने से रोजाना करीब चार-पांच चुनावी सभाओं को सम्बोधित कर रहे हैं और कभी-कभी वह किस संदर्भ में क्या बात कह जाते हैं, इसका उन्हें ध्यान नहीं रहता।
उन्होंने कहा ''हम चुनाव आयोग का सम्मान करते हैं, हर व्यक्ति को करना चाहिये। मैं पिछले चार महीने से रोज चार-पांच जनसभाएं कर रहा हूं। हम कभी-कभी किस संदर्भ में क्या कह जाते हैं........ उसका ज्यादा ध्यान नहीं रहता।''
हालांकि वर्मा ने कहा कि वह कभी कोई अनुचित बात नहीं कहते ।

No comments: