Thursday, February 23, 2012

महिला के साथ बेअदबी पर नीतीश ने माफी मांगी

महिला के साथ बेअदबी पर नीतीश ने माफी मांगी

Thursday, 23 February 2012 09:40

पटना, 23 फरवरी (एजेंसी)। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पटना जिला के कंकड़बाग में करंट लगने के कारण दो युवकों की मौत के बाद विधि-व्यवस्था की पैदा हुई समस्या के दौरान पुलिस अधीक्षक (नगर) किम के एक महिला के साथ की गई बदसलूकी की घटना पर दुख जताया। और कहा कि राज्य में अगर किसी महिला या नागरिक के साथ बेअदबी हो गई है तो वे मुख्यमंत्री होने के नाते उन तमाम पीड़ित लोगों से खुद क्षमा मांगते हैं।
सिटी एसपी को निलंबित किए जाने की मांग को लेकर बिहार विधान परिषद के बाहर नारेबाजी करने सदन की कार्यवाही शुरू  होने पर शून्यकाल के दौरान उसे विपक्षी सदस्यों के उठाए जाने पर नीतीश ने इस घटना पर दुख जताते हुए कहा कि राज्य में अगर किसी महिला या नागरिक के साथ बेअदबी हो गई है तो वे मुख्यमंत्री होने के नाते उन तमाम पीड़ित लोगों से खुद क्षमा मांगते हैं।
उन्होंने कहा अपने प्रदेश के किसी नागरिक को उनके कार्यकाल में किसी सरकार के कर्मचारी से किसी प्रकार से कोई भी कठिनाई का सामना करना पड़ा है, तो वे वह इसे अपनी नैतिक जिम्मेदारी समझते हैं। नीतीश ने कहा, पटना जिला के कंकड़बाग इलाके में एक सिविल वर्क के सिलसिले में खड्ड खोदा गया था, जिसके कारण बिजली का तार टूट गया, उसके चलते प्रवाहित करंट की चपेट में आने से दो युवकों की मौत हो गई जिसके बाद विधि व्यवस्था की समस्या पैदा हुई। 
मुख्यमंत्री ने कहा कि इस मामले की जांच करने और इसमें किस की गलती है और मृतक के परिजनों को जो भी सहायता पहुंचाई जाती है उसके पहुंंचाने के  सिफारिश करने को पहले ही कहा जा चुका है और इस मामले में जो भी शिकायत की गई है उसपर कानून सम्मत कार्रवाई होगी। नीतीश ने कहा कि उन्होंने मुख्य सचिव को मामले की पूरी जानकारी हासिल करने के लिए, व इस प्रकार की घटना के कारण और आइंदा इस ढंग की बात न होने देने के बारे में एहतियाती कार्रवाई करने और सभी संबंध पक्षों को दिशा-निर्देश देने के लिए कहा है। मुख्यमंत्री ने कहा कि उन्होंने टीवी पर इस घटना को लेकर स्वयं कोई फुटेज नहीं देखा है पर सदन के सदस्य अगर ऐसा बता रहे हैं तो जरूर कुछ बात होगी जो नहीं होनी चाहिए।

उन्होंने कहा कि जिस पुलिस पदाधिकारी के बारे में कहा जा रहा है वह बिलकुल यंग पुलिस आफिसर हैं, पहली पोस्टिंग है, जिले का स्वतंत्र रूप से प्रभार नहीं सौंपा गया है। नीतीश ने कहा कि एक यंग पुलिस आफिसर जो कि एक लड़की है से कोई चूक हो गई है तो भविष्य में उनसे ऐसा न हो इसके लिए उनकी काउंसलिंग कर दी जाएगी।
इससे पहले बिहार विधान परिषद की बुधवार की कार्यवाही शुरू  होने पर प्रतिपक्ष के नेता गुलाम गौस के इस मामले को लेकर सदन में चर्चा कराए जाने को लेकर लाए गए कार्यस्थगन प्रस्ताव को सभापति ताराकांत झा ने यह कहकर नामंजूर कर दिया कि इस मामले को शून्यकाल में उठाया जा रहा है।

No comments: