Monday, February 20, 2012

अजित सिंह के बेटे जयंत चौधरी को नोट बांटने के मामले में चुनाव आयोग का नोटिस

अजित सिंह के बेटे जयंत चौधरी को नोट बांटने के मामले में चुनाव आयोग का नोटिस

Monday, 20 February 2012 15:41

लखनऊ, 20 फरवरी (एजेंसी) जयंत चौधरी को नोटों की गड्डी का मंच पर ही लेनदेन करते हुये देखा गया था। राष्ट्रीय लोकदल (रालोद) नेता जयंत चौधरी तथा उत्तर प्रदेश के मथुरा जिले की गोवर्द्धन सीट से पार्टी के प्रत्याशी के खिलाफ एक चुनावी जनसभा में आचार संहिता का उल्लंघन करने के आरोप में नोटिस जारी किया गया है।

मथुरा के अपर जिलाधिकारी :नगर: राम अवतार रमन ने आज टेलीफोन पर 'भाषा' को बताया ''हमने जयंत चौधरी को नोटिस भेजकर स्पष्टीकरण मांगा है। कैमरा फुटेज के मुताबिक उन्होंने मगोर्रा क्षेत्र स्थित गोवर्द्धन विधानसभा क्षेत्र में एक जनसभा में करेंसी नोट लिये थे।''
जिलाधिकारी एन. जी. रवि कुमार ने बताया कि जयंत के साथ-साथ गोवर्द्धन सीट से रालोद प्रत्याशी मेघ श्याम सिंह को भी कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है।
गोवर्धन विधानसभा क्षेत्र की रिटर्निंग आफीसर रेखा एस चौहान ने बताया कि चूंकि उन दोनों को रात 12 बजे के बाद नोटिस सर्व हो पाया है इसलिए उन्हें जवाब देने के लिए उतना समय तो अवश्य दिया जाएगा। उसके बाद ही आयोग कोई निर्णय करेगा।

केंद्रीय नागर उड्डयन मंत्री तथा रालोद प्रमुख अजित सिंह के बेटे जयंत तथा गोवर्द्धन क्षेत्र से पार्र्टीके उम्मीदवार मेघ श्याम सिंह ने कल एक जनसभा में कथित रूप से 70 हजार रुपए लिये थे। उनकी वह गतिविधि वहां लगे कैमरे में कैद हो गयी थी। उक्त सभा में प्रत्याशी मेघश्याम सिंह तथा सांसद जयंत चौधरी को पांच-पांच सौ रुपये के नोटों की गड्डी का मंच पर ही लेनदेन करते हुये देखा गया था। मीडिया में आई रिपार्ट को लेकर आयोग ने उक्त कार्रवाई की है। 
मथुरा से मौजूदा सांसद जयंत राज्य विधानसभा चुनाव में जिले की मांट सीट से किस्मत आजमा रहे हैं। मथुरा के पांच विधानसभा क्षेत्रों में आगामी 28 फरवरी को मतदान होगा।

No comments: