Friday, February 17, 2012

आप दिलीप कुमार की नहीं कर सकते नकल: शाहरूख

आप दिलीप कुमार की नहीं कर सकते नकल: शाहरूख

Friday, 17 February 2012 10:35

मुंबई, 16 फरवरी (एजेंसी) बॉलीवुड किंग शाहरूख खान का कहना है कि वह बेवकूफ थे जो उन्होंने महान अदाकार दिलीप कुमार की नकल करने की कोशिश की । 
शाहरूख ने 2003 में 'देवदास' की रिमेक में मुख्य भूमिका निभाई थी जिसे दिलीप कुमार ने 1955 में विमल राय निर्देशित फिल्म से अपनी अदाकारी से अमर कर दिया ।
नसरीन मुन्नी कबीर की किताब 'द डायलॉग्स ऑफ देवदास' का कल रात विमोचन करते हुए किंग खान ने कहा, ''मैं बेवकूफ था जो मैंने कहा कि मैं देवदास करूंगा । मेरे माता पिता ने 'देवदास 'को बहुत सराहा था इसलिए इसके प्रति मेरे मन में बहुत सम्मान है । मुझे लगता है कि मुझे ऐसा नहीं करना चाहिए था । ।''

उन्होंने कहा, ''लेकिन मेरे पास दिलीप साहिब का आशीर्वाद था ।''
यह पुस्तक में राजिंदर सिंह बेदी द्वारा लिखी बिमल राय की फिल्म का समूचा डायलॉग है ।
उनसे पूछा गया कि क्या उन्होंने दिलीप कुमार की नकल करने की कोशिश की, अदाकार ने कहा, ''आप दिलीप कुमार की नकल नहीं कर सकते । कोई भी उनकी नकल करने की हिम्मत नहीं कर सकता और जो भी ऐसा करता है वह मेरे तरह बेवकूफ होता है ।''

No comments: