Friday, February 10, 2012

बाटला हाउस मुठभेड़ पर रो पडी थीं सोनिया: खुर्शीद

Friday, 10 February 2012 14:15

आजमगढ, दस फरवरी (एजेंसी) सलमान खुर्शीद ने बताया कि बाटला हाउस मुठभेड़ कांड की तस्वीरे देखकर कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी की आंखो मे आंसू आ गये थे।

 

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में दूसरे चरण के मतदान वाली सीटो पर कल प्रचार का समय समाप्त होने से कुछ पहले केन्रदीय कानून मंत्री सलमान खुर्शीद ने बटाला हाउस मुठभेड़ कांड को एक बार फिर गरमाते हुए यहां तक कह डाला कि उस मुठभेड़ की तस्वीरे देखकर कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी की आंखो मे आंसू आ गये थे। 
सगड़ी विधानसभा क्षेत्र में कल चुनाव प्रचार अवधि समाप्त होने के ठीक पहले एक चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए खुर्शीद ने कहा, ''बटाला हाउस कांड जिस समय हुआ मै सरकार में नही था बल्कि एक वकील था। फिर भी इस मुददे को सोनिया गांधी के पास ले गया और मुठभेड की तस्वीरे देखकर उनकी आंखो में आंसू आ गये थे।'' 

खुर्शीद ने बताया कि सोनिया गांधी ने इस मामले को ''निजाम'' :सरकार : के पास ले जाने को कहा, जिसके बाद बात आगे बढ़ी और मामला न्यायिक जांच तक जा पहुंचा, मगर उस दौर में लोकसभा चुनाव के कारण मामला अदालत में चला गया। 
उन्होंने कहा कि अदालत से भी कभी कभी फैसला हक में नही मिलता, मगर हमें सब्र रखना होगा। 
खुर्शीद ने यह भी कहा कि ज्यादा दिक्कत इसलिए आ रही है कि इस मामले में तीन राज्यो में मुकदमे चल रहे हंै जिससे सामंजस्य न होने पर विलंब हो रहा है और हमारी कोशिश है कि मामला एक अदालत में आये ताकि पीड़ितो को न्याय मिल सके। 
उन्होने केन्रद सरकार की विभिन्न योेजनाओं का भी उल्लेख किया और राष्ट्रीय ग्रामीण स्वास्थ्य मिशन :एनआरएचएम: में हुए घोटाले के लिए प्रदेश में सत्तारुद्ध मायावती सरकार को आड़े हाथों लिया।

No comments: