Sunday, February 19, 2012

शक्तियों का इस्तेमाल करके देंगे मुस्लिम आरक्षण: मुलायम


शक्तियों का इस्तेमाल करके देंगे मुस्लिम आरक्षण: मुलायम

Sunday, 19 February 2012 16:56

इटावा, 19 फरवरी (एजेंसी) समाजवादी पार्टी :सपा: प्रमुख मुलायम सिंह यादव ने आज मुस्लिम आरक्षण दिलाने के लिये केन्रद सरकार पर दबाव बनाने अथवा उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव के बाद सपा की सरकार बनने पर अपनी शक्तियों का इस्तेमाल करते हुए इस अल्पसंख्यक वर्ग को आरक्षण उपलब्ध कराने का ऐलान किया। यादव ने अपने गृह जनपद इटावा के राजकीय इंटर कालेज मैदान पर सपा प्रत्याशी रघुराज सिंह शाक्य के समर्थन में आयोजित चुनावी सभा में कहा ''हम मुसलमान भाइयों से कहना चाहते हैं कि उन्हें सरकारी नौकरियों में आरक्षण दिया जाएगा।''
उन्होंने कहा ''हम दिल्ली की सरकार पर दबाव बनाएंगे और अगर वह नहीं मानी तो अपने स्तर से नियम कानून बनाएंगे ताकि राज्य सरकार ही मुसलमानों को आरक्षण दे दे।''


 सपा प्रमुख ने कहा कि विधानसभा चुनाव के बाद राज्य की सत्ता में आने पर उनकी पार्टी ऐसी सरकार देगी जो देश के बाकी राज्यों के लिये प्रेरणा स्रोत होगी और वे उत्तर प्रदेश की नकल करेंगे।
उन्होंने प्रदेश की बसपा सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि इस सरकार ने प्रदेश पर पांच साल तक शासन किया लेकिन विकास का एक भी काम नहीं किया।
यादव ने कहा कि सपा की पूर्ववर्ती सरकार ने राजभर, कुम्हार, धीमर, बिंद, केवट तथा प्रजापति समेत 17 अति पिछड़ी जातियों को अनुसूचित जातियों के समान सुविधाएं दी थीं लेकिन मायावती सरकार ने वह व्यवस्था खत्म कर दी।
उन्होंने वादा किया कि चुनाव के बाद राज्य की सत्ता में आने पर सपा इन जातियों के लिये की गयी पुरानी व्यवस्था को बहाल करेगी।


No comments: