Thursday, February 9, 2012

सरकार बनने पर आरक्षण नही लागू होने देगी भाजपा: जेटली

सरकार बनने पर आरक्षण नही लागू होने देगी भाजपा: जेटली

hursday, 09 February 2012 19:08

वाराणसी, नौ फरवरी (एजेंसी) वरिष्ठ भाजपा नेता अरूण जेटली ने कहा कि उत्तर प्रदेश में सरकार बनी तो उनकी पार्टी राजनीतिक एजेंडा परिवर्तित करेगी। साथ सुशासन, विकास, भ्रष्टाचार की समाप्ति और मजहब के आधार पर आरक्षण की कदापि लागू न होने देना नये एजेंडे के चार प्रमुख बिंदू रहेंगे। जेटली ने आज यहां संवाददाताओं से कहा, ''आज हर मतदाता के सामने यही मुख्य मुद्दा है कि अन्य प्रदेशों की तुलना में उप्र का विकास क्यों नहीं हो पा रहा है, जबकि बीते 10..15 वर्षों में कई अन्य राज्य तेज गति से आगे बढ़े हैं। इसका जवाब यही है कि अब उत्तर प्रदेश के राजनीतिक एजेंडे को परिवर्तित करने का समय आ गया है।'' 
उन्होंने कहा कि सामाजिक विघटन और अपना वोट बैंक बढ़ाना सपा और बसपा का काम है। अच्छा शासन व विकास की योजनाएं देने में उनकी कभी दिलचस्पी नहीं है। सपा ने जहां गुंडाराज को बढ़ावा दिया, वहीं बसपा ने भ्रष्टाचार के सारे रिकार्ड ही तोड़ दिये। अब अन्य पिछड़ा वर्ग आरक्षण में अल्पसंख्यकों को कोटा निर्धारित कर कांग्रेस भी सामाजिक विघटन की होड़ में शमिल हो गयी है।

जेटली ने कहा कि सामाजिक विघटन और अल्पसंख्यकवाद दोनों ही खतरनाक है। कांग्रेस भले ही कह रही है कि वह सपा या बसपा से समझौता नहीं करेगी, लेकिन वह संप्रग में दरार बढ़ने से परेशान है। तृणमूल कांग्रेस से उसे कठिनाई हो रही है और यही वजह है कि वह उत्तर प्रदेश में एक विकल्प खोज रही है।
उन्होंने दोहराया कि उत्तर प्रदेश में सरकार बनाने का भाजपा का प्रयास होगा। यदि बहुमत मिला तो पर्टी सरकार बनाएगी और यदि बहुमत नहीं मिला तो विपक्ष में बैठना मंजूर होगा। 
उन्होंने यह भी कहा कि किसी भी कीमत पर बसपा से समझौता नहीं होगा, क्योंकि पूर्व के दो अवसरों पर पार्टी ने गलती की है और अब उसकी पुनरावृत्ति नहीं की जाएगी। 
गुजरात के मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा एसआईटी द्वारा क्लीन चिट दिये जाने के सवाल पर जेटली ने कहा कि इस प्रकरण को तीन बार जांच करायी जा चुकी है और यदि इस बार की रिपोर्ट सही है तो अब इस मामले को यहीं बंद कर देना चाहिए।

No comments: