Monday, February 13, 2012

मंदिर मुद्दे को घोषणापत्र से हटाये भाजपा: संत समाज

Monday, 13 February 2012 16:58

लखनऊ, 13 फरवरी (एजेंसी) अयोध्या में राम मंदिर निर्माण मुद्दे को भाजपा के चुनाव घोषणापत्र में शामिल किये जाने से संत समाज नाराज है।

उन्होने कहा कि इसे सम्बन्धित दस्तावेज से हटाने की नोटिस नहीं जारी किये जाने पर चुनाव आयोग के कार्यालय के सामने आमरण अनशन की घोषणा की है।

 

संत समाज के उत्तर भारत के अध्यक्ष आचार्य प्रमोद कृष्णन ने यहां संवाददाताओं से कहा, ''संत समाज के एक प्रतिनिधिमंडल ने गत 11 फरवरी को चुनाव आयोग के अधिकारियों से मुलाकात करके ज्ञापन सौंपा था, जिसमें कहा गया है कि आयोग भाजपा को उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिये जारी अपने घोषणापत्र से राम मंदिर मुद्दे के जिक्र को हटाने के लिये नोटिस जारी करे।''


उन्होंने कहा कि संत समाज की आयोग से मांग है कि अगर भाजपा अपने घोषणापत्र से राम मंदिर के संदर्भ को नहीं हटाती है तो उसके इस चुनावी दस्तावेज को रद्द कर दिया जाए।
आचार्य ने कहा ''अगर आयोग भाजपा को अपने घोषणापत्र से राम मंदिर सम्बन्धित टिप्पणी को हटाने के लिये आज मध्यरात्रि तक नोटिस जारी नहीं करता है तो संत समाज के लोग कल से आयोग के कार्यालय के सामने आमरण अनशन शुरू कर देंगे।''
उन्होंने कहा कि भाजपा ने अपने चुनाव घोषणापत्र में राम मंदिर मुद्दे को प्रमुखता से उठाया है जिस पर संतों को कड़ी आपत्ति है, क्योंकि उनका मानना है कि इस मुद्दे का राजनीतिकरण नहीं किया जाना चाहिये।

No comments: