Tuesday, February 21, 2012

कांग्रेस ने सच्चर सिफारिशों को जानबूझकर दबाए रखा: मुलायम

कांग्रेस ने सच्चर सिफारिशों को जानबूझकर दबाए रखा: मुलायम

uesday, 21 February 2012 20:16

एटा, 21 फरवरी (एजेंसी) समाजवादी पार्टी :सपा: प्रमुख मुलायम सिंह यादव ने आज कांग्रेस पर तिखा प्रहार किया। उन्होंने कहा कि मुसलमानों की सामाजिक, आर्थिक तथा शैक्षणिक स्थिति के अध्ययन के लिये गठित सच्चर समिति की सिफारिशों को जानबूझकर दबाने का आरोप लगाया। यादव ने यहां सपा प्रत्याशियों के समर्थन में आयोजित जनसभा में कहा कि खुद को मुसलमानों की हितैषी बताने वाली कांग्रेस दरअसल उनकी दुश्मन है और वह नहीं चाहती कि यह तबका खुशहाल हो।
उन्होंने आरोप लगाया कि देश में मुसलमानों के एक बड़े वर्ग की हालत को दलितों की स्थिति से भी गया-गुजरा बताने वाली सच्चर समिति की सिफारिशों को कांग्रेस ने जानबूझकर दबा रखा है।

यादव ने कहा कि कांग्रेस मुसलमानों को दयनीय हालत में ही जीते देखना चाहती है इसीलिये उसने सच्चर समिति की सिफारिशों को आज तक लागू नहीं किया।
सपा प्रमुख ने दोहराया कि विधानसभा चुनाव के बाद प्रदेश में उनकी पार्टी की सरकार बनने पर मुसलमानों को राज्य सरकार में निहित शक्तियों का इस्तेमाल करके आरक्षण दिया जाएगा।
उन्होंने प्रदेश की बहुजन समाज पार्टी :बसपा: सरकार पर सपा कार्यकर्ताओं पर जुल्म करने का आरोप लगाते हुए कहा कि मुख्यमंत्री मायावती के निर्देश पर एक लाख से ज्यादा पार्टी कार्यकर्ताओं के खिलाफ झूठे मामलों में मुकदमे दर्ज कराये गये हैं।

No comments: